WEAF ने टाटा स्टील के नीदरलैंड संयंत्र को ‘भविष्य के कारखाना” के रूप में दी मान्यता

लंदन : विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) ने गुरुवार को घोषणा की कि नीदरलैंड के आईजेमुइदेन में टाटा स्टील के संयंत्र को उसके प्रतिष्ठित समुदाय में शामिल कर लिया गया है. यह सम्मान उन विनिर्माण इकाइयों को दिया जाता है, जिन्हें ‘चौथी औद्योगिक क्रांति’ की प्रौद्योगिकियों में अगुवा के रूप में देखा जाता है. इसे भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2019 10:44 PM

लंदन : विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) ने गुरुवार को घोषणा की कि नीदरलैंड के आईजेमुइदेन में टाटा स्टील के संयंत्र को उसके प्रतिष्ठित समुदाय में शामिल कर लिया गया है. यह सम्मान उन विनिर्माण इकाइयों को दिया जाता है, जिन्हें ‘चौथी औद्योगिक क्रांति’ की प्रौद्योगिकियों में अगुवा के रूप में देखा जाता है.

इसे भी पढ़ें : टाटा स्टील झारखंड लिटरेरी मीट आठ और नौ दिसंबर को रांची में

वर्ष 2018 में 1,000 से अधिक कारखानों का आकलन करते हुए विश्व आर्थिक मंच ने टाटा स्टील के आईजेमुइदेन संयंत्र और छह अन्य को ‘विनिर्माण लाइटहाउस’ के रूप में मान्यता दी, जहां अत्याधुनिक उत्पादन सुविधाएं हैं, जो भविष्य की अत्याधुनिक तकनीकों को सफलतापूर्वक अपनाती हैं और एकीकृत करती हैं तथा वित्तीय और परिचालन प्रभाव उत्पन्न करती हैं. इससे टाटा स्टील उन 16 प्रमुख महत्वपूर्ण कारखानों के एक नेटवर्क का हिस्सा बन गयी है, जो उत्पादन के लिए दुनिया के प्रमुख सीखने के मंच का सृजन करेंगी.

Next Article

Exit mobile version