सूचना प्रसारण मंत्रालय ने की प्रिंट मीडिया के लिए विज्ञापन दरों में 25 फीसद की वृद्धि

नयी दिल्ली : सरकार ने ब्यूरो ऑफ आउटरीच एंड कम्यूनिकेशन द्वारा प्रिंट मीडिया को दिये जाने वाले विज्ञापनों की दरों में 25 प्रतिशत की वृद्धि की है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि इस फैसले से क्षेत्रीय और भाषायी अखबारों सहित खासकर मझोले और छोटे अखबारों को बड़ा फायदा होगा. इससे पहले 2013 में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2019 10:36 PM

नयी दिल्ली : सरकार ने ब्यूरो ऑफ आउटरीच एंड कम्यूनिकेशन द्वारा प्रिंट मीडिया को दिये जाने वाले विज्ञापनों की दरों में 25 प्रतिशत की वृद्धि की है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि इस फैसले से क्षेत्रीय और भाषायी अखबारों सहित खासकर मझोले और छोटे अखबारों को बड़ा फायदा होगा. इससे पहले 2013 में दरों में इजाफा हुआ था. वर्ष 2010 की तुलना में उस समय 19 प्रतिशत की वृद्धि की गयी थी.

बयान में कहा गया कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने ब्यूरो ऑफ आउटरीच एंड कम्यूनिकेशन द्वारा प्रिंट मीडिया के लिए मौजूदा दर ढांचे से अलग प्रिंट मीडिया के लिए विज्ञापन दर में 25 प्रतिशत इजाफा करने का फैसला किया है. यह मंगलवार से प्रभावी हो गया है और तीन साल के लिए मान्य होगा.

बयान में कहा गया कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा गठित आठवीं दर संरचना समिति की सिफारिशों के आधार पर यह फैसला किया गया. समिति ने न्यूज प्रिंट मूल्यों में वृद्धि, प्रोसेसिंग चार्ज और अन्य पहलुओं पर विचार करते हुए ये सिफारिशें की है.

Next Article

Exit mobile version