Trade Unions की हड़ताल से बैंकों का परिचालन पर आंशिक रूप से पड़ा प्रभाव

नयी दिल्ली : ट्रेड यूनियनों की हड़ताल से देश के कुछ हिस्सों में बैंकों का कामकाज आंशिक रूप से प्रभावित हुआ. सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने आठ और नौ जनवरी को दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है. ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) तथा बैंक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2019 6:11 PM

नयी दिल्ली : ट्रेड यूनियनों की हड़ताल से देश के कुछ हिस्सों में बैंकों का कामकाज आंशिक रूप से प्रभावित हुआ. सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने आठ और नौ जनवरी को दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है. ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) तथा बैंक एम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीईएफआई) ने हड़ताल का समर्थन किया है. हड़ताल से उन बैंकों का परिचालन प्रभावित हुआ है, जहां इन दो यूनियनों का ज्यादा प्रभाव है.

इसे भी पढ़ें : ट्रेड यूनियनों की दो दिनी देशव्यापी हड़ताल : कई राज्‍यों में प्रदर्शन और झड़प, कई सेवाओं पर असर

हालांकि, भारतीय स्टेट बैंक और निजी क्षेत्र के बैंकों में कामकाज पर असर नहीं पड़ा है, क्योंकि बैंकिंग क्षेत्र की सात अन्य यूनियनें हड़ताल में भाग नहीं ले रही हैं. सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंक पहले ही अपने ग्राहकों को सूचित कर चुके हैं कि हड़ताल की स्थिति में सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. इंडियन बैंक ने बयान में कहा था कि यदि हड़ताल होती है, तो बैंक कर्मचारियों का एक वर्ग इन तारीखों पर प्रस्तावित हड़ताल में शामिल हो सकता है, जिससे शाखाओं का सामान्य कामकाज प्रभावित हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version