पांच साल में 27 विलफुल डिफॉल्टर कर्ज लेकर विदेश भाग गये

नेशनल कंटेंट सेलवित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि पिछले पांच साल में आर्थिक अपराध मामलों से जुड़े 27 आर्थिक अपराधी देश छोड़ कर भागे हैं. सात के खिलाफ भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. इंटरपोल से 20 के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस के लिए अपील की जा चुकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 5, 2019 8:23 AM

नेशनल कंटेंट सेल
वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि पिछले पांच साल में आर्थिक अपराध मामलों से जुड़े 27 आर्थिक अपराधी देश छोड़ कर भागे हैं. सात के खिलाफ भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. इंटरपोल से 20 के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस के लिए अपील की जा चुकी है, आठ के खिलाफ नोटिस जारी की जा चुकी है.

शुक्ला ने बताया कि इडी के मुताबिक भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून-2018 के 27 में से सात के खिलाफ केस दायर किया जा चुका है. शुक्ला ने कहा कि सरकार बैंकों को हमेशा यह सलाह देती है कि उन्हें 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का लोन लेनेवाली कंपनियों के प्रोमोटर्स, डायरेक्टर और दूसरे अधिकृत व्यक्तियों के पासपोर्ट की सर्टिफाइड कॉपी रखनी चाहिए. इडी ने सात व्यक्तियों के विरुद्ध मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम, 2002 के तहत 14,461 करोड़ रुपये की संपत्तियों की कुर्की/जब्त किया है.

-भागनेवाले बड़े डिफॉल्टर
विजय माल्या : 9000 करोड़
ललित मोदी : 14,400 करोड़
नितिन संदेसरा: 5,000 करोड़

Next Article

Exit mobile version