वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने दिया भरोसा : बैंकों में जनता का पैसा पूरी तरह सुरक्षित, रिजर्व बैंक को मिलेगा और अधिकार

नयी दिल्ली : कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को सार्वजनिक क्षेत्र के 13 बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की. इस अहम बैठक में गोयल ने कई अहम फैसले भी किये. लगातार धोखाधड़ी की चपेट में आने वाले बैंकों की खस्ताहालत को सुधारने के मसले वित्त मंत्री ने चर्चा की. उन्होंने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2018 7:47 PM

नयी दिल्ली : कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को सार्वजनिक क्षेत्र के 13 बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की. इस अहम बैठक में गोयल ने कई अहम फैसले भी किये. लगातार धोखाधड़ी की चपेट में आने वाले बैंकों की खस्ताहालत को सुधारने के मसले वित्त मंत्री ने चर्चा की. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अब टीम बनाकर इस तरह के एनपीए से निपटेंगे.

इसे भी पढ़ें : रिजर्व बैंक का एनपीए नियमों में संशोधन : डूबे कर्ज का निबटान करने में चूकने पर लगेगा जुर्माना

पीयूष गोयल ने कहा कि सरकारी बैंकों में आम जनता का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया है कि बैंकों में उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को भरोसा दिलाना चाहती है कि सरकार उनके पीछे खड़ी है. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि बैंकों पर निगरानी के लिए रिजर्व बैंक को और अधिक अधिकार दिये जायेंगे.

हाल में बैंकों में हुए धोखाधड़ी के कई मामले सामने आने के बाद लोगों का भरोसा बैंकों से उठने लगा है. इस बैठक में बैंकों पर निगरानी रखने के लिए रिजर्व बैंक को और अधिक अधिकार देने की बात कही गयी. उन्होंने कहा कि बैंकों पर निगरानी के लिए आरबीआई को शक्तियां दी गयी हैं, लेकिन इसे अब और बढ़ाने की जरूरत है.

गौरतलब है कि वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने आज बैंक क्षेत्र से जुड़े संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए 13 बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की। बैठक में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, पंजाब एंड सिंध बैंक, यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और इलाहबाद बैंक के प्रमुख शामिल हुए थे. इस बैठक में बैंक ऑफ महाराष्ट्र, आंध्रा बैंक, केनरा बैंक, इंडियन बैंक और विजया बैंक के प्रबंध निदेशक भी बैठक में शामिल होंगे.

Next Article

Exit mobile version