डाटा विवाद : फेसबुक प्रमुख जुकरबर्ग को ब्रिटेन की संसदीय समिति ने किया तलब

लंदन : ब्रिटेन की एक संसदीय समिति ने मंगलवार को फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग से उसके सामने पेश होने और चुनाव प्रचार के लिए करोड़ों लोगों का विवरण निकालने के दावों पर ब्योरा देने को कहा है. डिजीटल, संस्कृति, मीडिया और खेल समिति पर हाउस ऑफ द कॉमंस के अध्यक्ष डेमियन कोलिंस ने जुकरबर्ग को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2018 9:10 PM

लंदन : ब्रिटेन की एक संसदीय समिति ने मंगलवार को फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग से उसके सामने पेश होने और चुनाव प्रचार के लिए करोड़ों लोगों का विवरण निकालने के दावों पर ब्योरा देने को कहा है. डिजीटल, संस्कृति, मीडिया और खेल समिति पर हाउस ऑफ द कॉमंस के अध्यक्ष डेमियन कोलिंस ने जुकरबर्ग को एक पत्र लिख कर उनसे इस पर अपना बयान देने को कहा है. समिति द्वारा फर्जी खबरों की जारी जांच के तहत यह अनुरोध किया गया था.

इसे भी पढ़ेंः फेसबुक बना रहा है फेक न्यूज को खत्म करने का मास्टर प्लान

इसके तहत पिछले महीने इसके सदस्यों को फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों से पूछताछ के लिए वाशिंगटन की यात्रा करते देखा गया था. इससे पहले यह आरोप लगाया गया था कि पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स का ब्यौरा एक ब्रिटिश कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका ने 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार में इस्तेमाल के लिए निकाला था. कोलिंस ने लिखा है कि ब्रिटेन के गार्डियन और द न्यू याॅर्क टाइम्स में पिछले कुछ दिनों में खबरें प्रकाशित होने के बाद समिति आपसे अनुरोध करती है कि आप मौखिक बयान देने के लिए इसके समक्ष उपस्थित हों.

Next Article

Exit mobile version