पेटीएम देगा 10 हजार लोगों को नौकरी

नयी दिल्लीः ई वॉलेट कंपनी पेटीएम 10 हजार नौकरियां देने जा रहा है. कंपनी ने बढ़ते कारोबार को देखते हुए देश भर में एक लाख नयी शाखा खोलने कीयोजना बनायी है. ग्राहकों के विषय में ज्यादा जानने और केवाईसी के लिए कंपनी को लोगों की आवश्यकता है. इसी काम के लिए कंपनी लगभग 10 हजार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2017 11:50 AM

नयी दिल्लीः ई वॉलेट कंपनी पेटीएम 10 हजार नौकरियां देने जा रहा है. कंपनी ने बढ़ते कारोबार को देखते हुए देश भर में एक लाख नयी शाखा खोलने की
योजना बनायी है. ग्राहकों के विषय में ज्यादा जानने और केवाईसी के लिए कंपनी को लोगों की आवश्यकता है. इसी काम के लिए कंपनी लगभग 10 हजार लोगों को नौकरी देगी.

कंपनी ने अभी से नये लक्ष्य तय करने शुरू कर दिये हैं. कंपनी ने 50 करोड़ केवाईसी करने का लक्ष्य रखा है. पेटीएम की योजना खुद को पेमेंट्स बैंक के रूप में बदलने की है. मोबाइल वॉलेट्स के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की हालिया गाइडलाइंस की वजह से स्टैंडअलोन मोबाइल वॉलेट्स को केवाईसी के सख्त नॉर्म्स और अडिशनल रेग्युलेटरी रिक्वायरमेंट का पालन करना होगा.

गौरतलब है कि आरबीआई ने पिछले हफ्ते ही मोबाइल वॉलेट यूजर्स के लिए फुल केवाईसी नॉर्म्स जरूरी बना दिया था. उसने साथ ही पीपीआई लाइसेंस के आवेदन के लिए मिनिमम नेटवर्थ को भी बढ़ा दिया था.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के फुल केवाईसी कंप्लायंट कस्टमर्स को अकाउंट के बैलेंस की रकम पर कम से कम 4 पर्सेंट ब्याज मिलेगा. रेणु ने कहा कि अकेले वॉलेट बने रहने के नुकसान हैं. पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाते में पड़ी रकम पर वेल्थ मैनेजमेंट सॉल्यूशन्स से 4-6 फीसद तक का ब्याज मिलेगा, जबकि डिजिटल वॉलेट में पड़ी रकम पर कोई ब्याज नहीं मिलता है.

Next Article

Exit mobile version