एंड्रॉयड नूगा बीटा को खत्म कर गूगल जल्द लायेगा एंड्रॉयड ओ बीटा वर्जन

नयी दिल्ली : गूगल जल्द ही अपने नये ऑपरेटिंग सिस्टम ओ का बीटा वर्जन लांच करेगा. 17 मई से कैलिफोर्निया में गूगल की I/O 2017 डेवलपर कॉन्फ्रेंस शुरू होने वाली है, जहां इसके फीचर्स का अनाउंसमेंट हो सकता है. कंपनी ने एंड्रॉयड बीटा वेबसाइट पर बताया कि ओ बीटा प्रोग्राम शुरू होने पर साइट अपडेट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 10, 2017 8:55 AM

नयी दिल्ली : गूगल जल्द ही अपने नये ऑपरेटिंग सिस्टम ओ का बीटा वर्जन लांच करेगा. 17 मई से कैलिफोर्निया में गूगल की I/O 2017 डेवलपर कॉन्फ्रेंस शुरू होने वाली है, जहां इसके फीचर्स का अनाउंसमेंट हो सकता है.

कंपनी ने एंड्रॉयड बीटा वेबसाइट पर बताया कि ओ बीटा प्रोग्राम शुरू होने पर साइट अपडेट कर दी जायेगी. गूगल ने डेवलपर्स से अपने फोन में एंड्रॉयड नूगा की OTA इमेज भी डाउनलोड करने को कहा है.

एंड्रॉयड नूगा बीटा का अंत
गूगल ने वेबसाइट पर बताया, एंड्रॉयड बीटा प्रोग्राम में इंट्रेस्ट के लिए आपका शुक्रिया. एंड्रॉयड नूगा खत्म हो रहा है. जो यूजर्स अब भी नूगा का बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं, वे इसकी फुल ओटीए (OTA) इमेज डाउनलोड कर लें. आपकी डिवाइस का डाटा डिलीट नहीं होगा. जैसे ही एंड्रॉयड ओ बीटा प्रोग्राम शुरू होगा, हम साइट को अपडेट करेंगे.

4जी एलटीई, एंड्रॉयड नूगा के साथ लांच हुआ दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन

एंड्रॉयड ओ के फीचर्स
एंड्रॉयड ओ के डेवलपर प्रिव्यू को मार्च में नेक्सस 5एक्स, नेक्सस 6पी, नेक्सस प्लेयर, पिक्सल और पिक्सल एक्सएल डिवाइस के लिए जारी किया गया था. इस अपडेट से नये फीचर जैसे ज्यादा बैटरी लाइफ के लिए बैकग्राउंड लिमिट पर ज्यादा कंट्रोल, नोटिफिकेशन चैनल और अडेप्टिव आइकन मिलेंगे. एंड्रॉयड ओ यूजर ऑटोफिल ऐप के लिए सपोर्ट, नेटिव पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, हाई रिजॉल्यूशन ऑडियो, बेहतर कीबोर्ड नेविगेशन और तेज एंड्रॉयड रनटाइम जैसे फीचर भी मिलेंगे.

बताते चलें कि अभी तक, गूगल एंड्रॉयड नूगा के बीटा वर्जन के साथ एंड्रॉयड ओ का डेवलेपर प्रिव्यू भी मुहैया कराता रहा है. एंड्रॉयड ओ को अगले बड़े एंड्रॉयड वर्जन के तौर पर प्रचारित किया जा रहा है. मंगलवार को बीटान्यूज कीरिपोर्ट के अनुसार, कई पिक्सल और नेक्सस यूजर एंड्रॉयड ओ बीटा डेवलेपर प्रिव्यू के लिए इंतजार कर रहे हैं क्योंकि यह सार्वजनिक इस्तेमाल के लिए नहीं है.

Next Article

Exit mobile version