Jaguar Land Rover ने नये अवतार में लॉन्च की Range Rover SUV

2021 range rover range rover sport details unveiled, jaguar land rover, range rover, range rover sport, car news: लग्जरी कार बनाने वाली टाटा मोटर्स की अनुषंगी कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने हाल ही में अपनी रेंज रोवर के 2021 के मॉडल और रेंज रोवर स्पोर्ट मॉडल से पर्दा उठाया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके 2021 के मॉडलों में 50वीं वर्षगांठ के लिए विशेष मॉडल और भारत के लिए विशेष कार का मॉडल भी शामिल होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 20, 2020 10:20 AM

2021 Range Rover, Range Rover Sport Revealed: लग्जरी कार बनाने वाली टाटा मोटर्स की अनुषंगी कंपनी जगुआर लैंड रोवर (jaguar land rover) (जेएलआर, JLR) ने हाल ही में अपनी रेंज रोवर के 2021 के मॉडल और रेंज रोवर स्पोर्ट मॉडल से पर्दा उठाया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके 2021 के मॉडलों में 50वीं वर्षगांठ के लिए विशेष मॉडल और भारत के लिए विशेष कार का मॉडल भी शामिल होगा. कंपनी ने कहा कि भारतीय बाजार में उतारी जाने वाली रेंज रोवर 2021 में साधारण व्हीलबेस और लंबा व्हीलबेस होगा.

इनमें ग्राहक को तीन लीटर क्षमता वाले माइल्ड हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (एमएचईवी) के पेट्रोल या डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा. हालांकि कंपनी ने अभी इन वाहनों की कीमत और बाजार में पेश की जाने की तारीख का खुलासा नहीं किया है.

Also Read: Audi RS7 Sportback की बुकिंग शुरू, लॉन्चिंग अगले महीने

आपको बता दें कि टाटा ग्रुप की कंपनी जगुआर लैंड रोवर की एसयूवी रेंज रोवर ने बाजार 50 साल पूरे कर लिये हैं. इसका जश्न बनाने के लिए कंपनी ने हाल ही में इसका सीमित संस्करण Range Rover 50 पेश किया.

पांच दशकों में इसने खुद को एक लग्जरी वाहन के तौर पर स्थापित किया है. दुनियाभर में इसकी सिर्फ 1,970 इकाइयां ही बेची जाएंगी. कंपनी के मुताबिक, लग्जरी वाहनों की दुनिया में रेंज रोवर अलग से खड़ी दिखायी देती है. यह 1970 से ही हमारे ग्राहकों के बीच अपने अनोखे डिजाइन और प्रौद्योगिकी की वजह से पसंद की जाती रही है.

बता दें कि रेंजरोवर ऐसी पहली एसयूवी रही, जिसमें स्थायी तौर पर 4×4 का फीचर दिया गया. बाद में 1989 में एंटी लॉक ब्रेक के साथ इस फीचर को देनेवाली यह दुनिया की पहली कार बनी.

इसके अलावा, कंपनी ने 1992 में पहली बार 4×4 को इलेक्ट्रॉनिक स्वचालित सस्पेंशन और ट्रैक्शन नियंत्रण के साथ पेश किया. 2012 में रेंज रोवर दुनिया की पहली एल्युमीनियम से हल्की बॉडी बनाने वाली SUV बनी.

Also Read: BMW की यह SUV 5.5 सेकेंड में पकड़ लेती है 100 किमी की रफ्तार, कीमत और खूबियां जानें यहां…

Posted By – Rajeev Kumar

Next Article

Exit mobile version