यामाहा ने चेन्नई कारखाने के कर्मचारियों के साथ तीन साल का वेतन समझौता किया

नयी दिल्ली : दोपहिया कंपनी इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्राइवेट लिमिटेड ने अपने चेन्नई कारखाने के कर्मचारियों के साथ तीन साल का वेतन समझौता किया है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने कहा है कि इस वेतन करार को पिछली तारीख यानी एक अप्रैल, 2019 से लागू किया जायेगा. यह समझौता 31 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 12, 2019 4:47 PM

नयी दिल्ली : दोपहिया कंपनी इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्राइवेट लिमिटेड ने अपने चेन्नई कारखाने के कर्मचारियों के साथ तीन साल का वेतन समझौता किया है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने कहा है कि इस वेतन करार को पिछली तारीख यानी एक अप्रैल, 2019 से लागू किया जायेगा. यह समझौता 31 मार्च,2022 तक के लिए है. कंपनी ने हालांकि , कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि का ब्योरा नहीं दिया है.

इसे भी देखें : India में एक करोड़ पहुंचा Yamaha मोटर का उत्पादन, चेन्नई प्लांट से निकली एक करोड़वीं गाड़ी

कंपनी की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, इस करार पर प्रबंधन और कंपनी की आंतरिक कर्मचारी यूनियन ‘इंडिया यामाहा मोटर तोजहिलालर संगम’ ने दस्तखत किये. पिछले साल के दौरान कंपनी को कर्मचारियों के भारी असंतोष का सामना करना पड़ा था. उसके बाद ही वह वेतन समझौते का प्रयास कर रही थी. यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा कि यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. इससे ‘शॉप फ्लोर’ के हमारे कर्मचारियों का भरोसा बढ़ेगा.

Next Article

Exit mobile version