Google Pixel 3a और Pixel 3a XL लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

गूगलपिक्सल सीरीज के किफायती हैंडसेट Google Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन से पर्दा उठा लिया गया है. इन दोनों हैंडसेट को Google के I/O 2019 कीनोट एड्रेस में लॉन्च किया गया. अमेरिकी टेक कंपनी गूगल ने इन दोनों हैंडसेट के जरिये प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में और बेहतर दावेदारी पेश करना चाहती है. देखा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 8, 2019 9:03 AM

गूगलपिक्सल सीरीज के किफायती हैंडसेट Google Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन से पर्दा उठा लिया गया है. इन दोनों हैंडसेट को Google के I/O 2019 कीनोट एड्रेस में लॉन्च किया गया. अमेरिकी टेक कंपनी गूगल ने इन दोनों हैंडसेट के जरिये प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में और बेहतर दावेदारी पेश करना चाहती है. देखा जाए तो Apple और Samsung जैसे ब्रांड को मिडरेंज सेगमेंट में बेहतर चुनौती देने के लिए ये हैंडसेट पेश किए गए हैं. भारत में इनकी कीमतों की बात करें तो Pixel 3a को आप 39,999 रुपये में खरीद सकते हैं, जबकि Pixel 3a XL की कीमत 44,999 रुपये रखी गई है. ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे.दोनों ही स्मार्टफोन 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएंगे. Pixel 3a और Pixel 3a XL को भारत में 15 मई को रिलीज किया जाएगा. Flipkart पर इसकी प्री-बुकिंग 8 मई को दोपहर साढ़े 12 बजे शुरू होगी. स्मार्टफोन को क्लियरली व्हाइट, जस्ट ब्लैक और पर्पलिश रंग में उपलब्ध कराया गया है. भारत में पहले दो कलर वेरिएंट ही आएंगे. Pixel 3a और Pixel 3a XL में बैटरी और डिस्प्ले का फर्क है. दोनों में एक ही कैमरा यूज किया गया है और इनके प्रॉसेसर भी एक ही हैं. नए Pixel स्मार्टफोन्स के साथ 3 महीने की

YouTube Music Premium फ्री में दी जाएगी. इसके अलावा Pixel यूजर्स को गूगल पर अनलिमिटेड हाई क्वॉलिटी स्टोरेज का भी ऑप्शन मिलेगा.गूगल ने अपने इन दोनों फोन में बजट सेगमेंट वाले फोन के हार्डवेयर का इस्तेमाल किया है. वैसे तो ये सिंगल सिम डिवाइस है, लेकिन भारत में इनका डुअल सिम वेरिएंट आएगा. दोनों ही फोन एंड्रॉयड 9 पाई से लैस हैं. इसके अलावा ओएस और सिक्योरिटी अपडेट की तीन साल की गारंटी है. दोनों फोन में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है.

Google Pixel 3a स्पेसिफिकेशन्स

Pixel 3a में 5.6 इंच की फुल एचडी प्लस जीओलेड डिस्प्ले दी गई है. इसकी ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 का है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 670 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इसमें Pixel स्मार्टफोन्स शानदार फोटॉग्रफी के लिए जाने जाते हैं. इस बार Pixel 3a में कंपनी ने 12.2 मेगापिक्ल डुअल पिक्सल सोनी सेंसर लगाया है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. कैमरे में आपको डुअल पिक्सल डिटेक्शन के साथ ऑटोफोकस, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है. आपको बता दे कि Pixel 3a के कैमरे में कई दिलचस्प फीचर्स दिए गए हैं. इनमें नाइट साइट, टॉप शॉट, पोर्ट्रेड मोड, मोशन ऑटो फोकस, सुपर रेज जूम और एचडीआर प्लस दिए गए हैं. Pixel 3a के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप सी दिया गया है। इस फोन में एक सिम लगा सकते हैं और इसमें 3.5mm जैक दिया गया है.

Pixel 3a XL स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Pixel 3a XL बड़ा वेरिएंट है खास कर इसकी डिस्प्ले Pixel 3 के मुकाबले बड़ी है. Pixle 3a में 6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है इसमें भी ओलेड पैनल है. ऑलवेज ऑन डिस्प्ले इसमें भी है. Google Pixel 3a और Pixel 3a XL में दो बड़े फर्क हैं. पहला Pixel 3a XL की डिस्प्ले बड़ी है, दूसरा इसकी बैटरी 3,700mAh की है.

Next Article

Exit mobile version