TVS मोटर ने भी की टू व्हीलर पर जीएसटी घटाने की मांग

नयी दिल्ली : टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने भी अब दोपहिया पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर घटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि आमजन की ओर से इस्तेमाल किये जाने वाले दोपहिया को विलासिता का सामान नहीं माना जाना चाहिए. पिछले हफ्ते देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2019 10:31 PM

नयी दिल्ली : टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने भी अब दोपहिया पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर घटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि आमजन की ओर से इस्तेमाल किये जाने वाले दोपहिया को विलासिता का सामान नहीं माना जाना चाहिए. पिछले हफ्ते देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने भी बाइक और स्कूटरों पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 फीसदी करने की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने की टू व्हीलर्स पर 28 फीसदी की बजाय 18 फीसदी जीएसटी दर तय करने की मांग

श्रीनिवासन ने बयान में कहा कि आम लोगों के लिए दोपहिया का काफी महत्व है. निश्चित रूप से दोपहिया के लिए जीएसटी दर पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि शहरीकरण, बढ़ती खरीद क्षमता और मध्यम और छोटे शहरों में संपर्क की बढ़ती जरूरत की वजह से दोपहिया क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ा है.

उन्होंने कहा कि दोपहिया को विलासिता के सामान में नहीं रखा जाना चाहिए और इस पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 फीसदी किया जाना चाहिए. पिछले हफ्ते मुंजाल ने कहा था कि कर दरों में कटौती से न केवल लाखों दोपहिया ग्राहकों को फायदा होगा, बल्कि इसका लाभ क्षेत्र पर निर्भर पूरी मूल्य शृंखला को मिलेगा.

Next Article

Exit mobile version