इस्राइल के पीएम के बेटे ने किया मुस्लिम विरोधी पोस्ट, फेसबुक ने एकाउंट ब्लॉक किया

यरुशलम : इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सबसे बड़े पुत्र याइर नेतन्याहू ने ट्वीट किया है कि मुस्लिम विरोधी पोस्ट के चलते फेसबुक ने उनका एकाउंट 24 घंटे के लिए बंद कर दिया. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट के इस कदम को ‘तानाशाही’ करार दिया. फिलीस्तीन की ओर से हुए घातक हमलों के बाद याइर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 17, 2018 9:38 AM

यरुशलम : इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सबसे बड़े पुत्र याइर नेतन्याहू ने ट्वीट किया है कि मुस्लिम विरोधी पोस्ट के चलते फेसबुक ने उनका एकाउंट 24 घंटे के लिए बंद कर दिया. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट के इस कदम को ‘तानाशाही’ करार दिया.

फिलीस्तीन की ओर से हुए घातक हमलों के बाद याइर नेतन्याहू ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया था कि ‘सभी मुसलमान इस्राइल छोड़ दें’. याइर ने एक अन्य पोस्ट में लिखा था कि शांति के केवल दो ही संभावित समाधान हैं, ‘या तो सभी यहूदी इस्राइल छोड़ दें या फिर सभी मुसलमान इस्राइल छोड़ दें.’

उन्होंने लिखा था, ‘मैं दूसरे विकल्प को तवज्जो देता हूं.’ याइर ने यह टिप्पणी तब की, जब बृहस्पतिवार को मध्य वेस्ट बैंक में एक बस्ती के पास एक बस स्टेशन पर हुए हमले में दो सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

इसी दिन पास में हुए एक अन्य हमले में एक महिला गोली लगने से घायल हो गयी, जिससे इस महिला को समय पूर्व ही प्रसव हो गया. बाद में नौ दिसंबर को बच्चे की भी मौत हो गयी.

फेसबुक ने याइर नेतन्याहू के पोस्ट साइट से हटा दिये. इस पर उन्होंने टि्वटर पर फेसबुक की आलोचना की और उसके कदम को ‘तानाशाही’ करार दिया.

Next Article

Exit mobile version