सोशल मीडिया के सहारे सफलता की सीढ़ी चढ़ रहे आदिवासी युवा

-30 सदस्यीय युवाओं का जत्था टाटानगर स्टेशन से गोवा के लिए हुआ रवाना जमशेदपुर : आज एक तरफ जहां स्मार्ट फोन, इंटरनेट और सोशल मीडिया को युवाओं के लिए भटकाव का माध्यम बताया जा रहा है वहीं कुछ आदिवासी युवाओं ने इस प्लेटफॉर्म का सकारात्मक इस्तेमाल करते हुए इसे अपने कैरियर की सीढ़ी बना ली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2018 1:58 PM

-30 सदस्यीय युवाओं का जत्था टाटानगर स्टेशन से गोवा के लिए हुआ रवाना

जमशेदपुर : आज एक तरफ जहां स्मार्ट फोन, इंटरनेट और सोशल मीडिया को युवाओं के लिए भटकाव का माध्यम बताया जा रहा है वहीं कुछ आदिवासी युवाओं ने इस प्लेटफॉर्म का सकारात्मक इस्तेमाल करते हुए इसे अपने कैरियर की सीढ़ी बना ली है. फेसबुक ग्रुप आदिवासी मॉडल ग्रुप के युवा रीयल लाइफ में फेस टू फेस मिलकर एक-दूसरे का सहारा बन रहे हैं. इन युवाओं ने साबित कर दिखाया कि सोशल मीडिया महज टाइम पास का साधन नहीं है. बल्कि अपनी सकारात्मक सोच इसका पोजीटिव इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

मंगलवार को फेसबुक ग्रुप आदिवासी मॉडल ग्रुप के 30 युवा टाटानगर रेलवे स्टेशन से गोवा के लिए 16 दिवसीय (18-25 सितंबर) एजुकेशन टूर पर रवाना हुए. इस टूर में रांची, जमशेदपुर, बोकारो, धनबाद, ओडिशा, बंगाल, विशाखापट्टम, छतीसगढ़, अंबिकापुर, दिल्ली के युवा शामिल हैं. इस फेसबुक ग्रुप को संचालित करने वाले मनोज सुंडी बारीडीह (जमशेदपुर) के रहने वाले हैं. मनोज सुंडी ने बताया कि इस टूर का मुख्य मकसद आदिवासी युवाओं को कैरियर प्वाइंट ऑफ व्यू से मोटिवेट करना है.

युवा अंदर से मोटिवेट होंगे तो सफलता की बुलंदी को खुद-ब-खूद छू लेंगे. टूर के दौरान युवाओं को फोटोग्राफी व बॉडी फिटनेस वर्कशॉप में भी शामिल होने का मौका मिलेगा. नेशनल-इंटरनेशनल फोटोग्राफी अवार्ड से सम्मानित तृप्ति राय एवं विशाखापट्टम के मेंटोर विश्वजीत बागे युवाओं को टिप्स देंगे.

Next Article

Exit mobile version