UC Browser ने नये कलेवर में Google Play Store पर की वापसी

अलीबाबा ग्रुप का UC Browser ऐप नये कलेवर में गूगल प्ले-स्टोर पर वापस आ गया है. कुछ दिनों पहले गूगल ने इसे अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि यूसी ब्राउजर दूसरे ऐप को यूजर्स को रिडायरेक्ट करके उन्हें गुमराह कर रहा था. इसकी वजह से कई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2017 9:34 AM

अलीबाबा ग्रुप का UC Browser ऐप नये कलेवर में गूगल प्ले-स्टोर पर वापस आ गया है. कुछ दिनों पहले गूगल ने इसे अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि यूसी ब्राउजर दूसरे ऐप को यूजर्स को रिडायरेक्ट करके उन्हें गुमराह कर रहा था. इसकी वजह से कई बार यूजर्स के फोन में थर्ड पार्टी ऐप भी इंस्टॉल हो जाते हैं और ऐसे में यूजर्स के फोन में मैलवेयर के आने का खतरा रहता था.

वहीं, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एेप को गूगल प्ले स्टोर से डेटा सुरक्षा उल्लंघन के चलते हटा दिया गया था, हालांकि कंपनी ने बाद में इससे इनकार किया था.

बहरहाल, अलीबाबा के कंटेंट एग्रीगेशन प्लैटफाॅर्म UC वेब के मुताबिक, यूसी ब्राउजर का एक नया एडीशन अब गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और यह गूगल प्ले कीकड़ी नीतियों के अनुरूप है.

अलीबाबा मोबाइल बिजनेस ग्रुप के अंतरराष्ट्रीय व्यापार विभाग के प्रमुख योंग लीकेमुताबिक, प्ले स्टोर पर यूसी ब्राउजर के थोड़े समय के लिए ना होने के दौरान हम इसकी टेक्निकल सेटिंग्स की जांच करते रहे.

इस दौरान हमें अपने प्रोडक्ट के लिए यूजर्स कीबेचैनी देखने को मिली, जिन्होंने मुख्य ऐप की गैरमौजूदगी में उसके दूसरे एडीशन यूसी ब्राउजर मिनी को प्ले स्टोर पर फ्री ऐप कैटेगरी का टॉप ऐप बना दिया.

कंपनी का दावा है कि अक्तूबर 2017 तक यूसी ब्राउजर ने गूगल प्ले स्टोर पर 50 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया था.

यूसी ब्राउजर 45% यूजरबेस के साथ मोबाइल प्लैटफाॅर्म पर भारत का सबसे पॉपुलर ऐप है, जिसके बाद गूगल क्रोम का नंबर आता है.

वहीं, इंटरनेट ट्रेंड्स रिपोर्ट 2017 के मुताबिक यूसी ब्राउजर भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाने वाले एेप्स की सूची में छठे स्थान पर है. कंपनी के मुताबिक, उसके 10 करोड़ मासिक सक्रिय उपभोक्ता हैं.

Next Article

Exit mobile version