बच्चे को खिलाना हुआ आसान, बाजार में आयी ऐसी कटोरी जिससे खाना गिरता नहीं

बच्चों को खाना खिलाने में एक मां को बहुत मेहनत करनी पड़ती है. उसके आगे-पीछे भागना पड़ता है तब जाकर कहीं बच्चे की कटोरी खाली होती है. लेकिन अकसर यह देखा गया है कि बच्चों को अगर खुद से खाने के लिए दे दिया जाये, तो वे सहजता से खाते हैं और कटोरी खाली भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2017 6:00 PM

बच्चों को खाना खिलाने में एक मां को बहुत मेहनत करनी पड़ती है. उसके आगे-पीछे भागना पड़ता है तब जाकर कहीं बच्चे की कटोरी खाली होती है. लेकिन अकसर यह देखा गया है कि बच्चों को अगर खुद से खाने के लिए दे दिया जाये, तो वे सहजता से खाते हैं और कटोरी खाली भी कर देते हैं, लेकिन इसमें दिक्कत यह होती है कि बच्चे एक जगह बैठकर तो खाते नहीं और जब वे खुद खाते हैं तो इधर-उधर भागने में कभी कटोरी से खाना गिरता है तो कभी कटोरी. ऐसे में बच्चा खाता कम है लेकिन गिराता ज्यादा है.




लेकिन अब आप इस मुश्किल से निजात पा सकते हैं, क्योंकि बाजार में एक ऐसी खिलौनानुमा कटोरी लॉन्च हुई है, जिसके जरिये बच्चा खाना तो खा ही लेगा, साथ ही वह उससे खेल भी सकेगा. सबसे बड़ी बात यह है कि अगर यह कटोरी बच्चे के हाथ से गिर भी जाती है तो खाना गिरेगा नहीं. दरअसल इस कटोरी की डिजाइन ऐसी है कि जैसे ही यह गिरती है सामने एक ढक्कन आ जाता है, जो खाने को गिरने से बचा लेता है. तो अगर आप भी इस कटोरी को खरीदना चाहते हैं, तो देखें क्या है इसकी विशेषताएं.

Next Article

Exit mobile version