पश्चिम बंगाल : सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल, वकील के जरिए भेजा बीमारी का संदेश

टीएमसी के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को मंगलवार दोपहर करीब एक बजे सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई के दफ्तर में उपस्थित होना था, लेकिन बीमार होने की वजह से वे पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो सके.

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 24, 2022 2:35 PM

बीरभूम/पानागढ़ : पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के सामने पेश नहीं हुए. चुनाव बाद हुई हिंसा मामले की जांच कर रही सीबीआई ने पूछताछ के लिए उन्हें कोलकाता स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हाजिर होने संबंधी समन जारी किया था. टीएमसी के नेता अनुब्रत मंडल ने अपने वकील के माध्यम से सीबीआई के समक्ष अपना जवाब दाखिल किया है, जिसमें यह कहा गया है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है. इस वजह से वे पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो सकते.

चौथी दफा नहीं हुए सीबीआई के सामने पेश

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, टीएमसी के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को मंगलवार दोपहर करीब एक बजे सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई के दफ्तर में उपस्थित होना था, लेकिन बीमार होने की वजह से वे पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो सके. बताया जा रहा है कि इससे पहले सीबीआई ने पूछताछ के लिए तीन बार तलब किया था. यह चौथी दफा है, जब टीएमसी के नेता अनुब्रत मंडल पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश नहीं हो सके.

घर पर आकर पूछताछ कर सकती है सीबीआई

सूत्रों के अनुसार, टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल ने अपने वकील के जरिए सीबीआई को एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें यह कहा गया है कि स्वास्थ्य कारणों से डॉक्टरों ने उन्हें अगले 15 दिनों तक आराम करने की सलाह दी है. टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल के वकील ने निजाम पैलेस पहुंचकर जांच एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों को चिट्ठी सौंपी. अनुब्रत मंडल ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि वह जांच में सहयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. सीबीआई के अधिकारी चाहें, तो उनके घर पर आकर पूछताछ कर सकते हैं.

Also Read: West Bengal: तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल की मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद क्या कार्रवाई करेगी सीबीआई ?

पशु तस्करी मामले में 19 मई को हुई थी पूछताछ

सीबीआई ने इसी चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को पूछताछ के लिए तलब किया था. हालांकि, बीमारी का हवाला देकर वे हमेशा सीबीआई की पूछताछ से बचने की कोशिश करते दिखाई दिए. हालांकि, पशु तस्करी मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल 19 मई को सीबीआई के सामने पेश हुए थे. इससे पहले अनुब्रत मंडल कम से कम छह बार सीबीआई के सामने पेश होने में आनाकानी दिखाई थी. पूछताछ के बाद अनुब्रत मंडल घर वापस आ गए थे.

Next Article

Exit mobile version