योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार, फर्जीवाड़े में हटाए गए प्राविधिक शिक्षा बोर्ड के सचिव और निदेशक

UP News: योगी सरकार ने कड़ा एक्शन लेते हुए प्राविधिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार और प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव सुनील कुमार सोनकर को उनके पद से हटा दिया है. दोनों अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप की पुष्टि होने पर कार्रवाई की गई है.

By Prabhat Khabar | July 27, 2022 7:19 AM

Lucknow News: फॉर्मेसी कॉलेजों को अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) देने में अनियमितता बरतने के आरोप में प्राविधिक शिक्षा निदेशक और प्राविधिक शिक्षा परिषद पर बड़ी गाज गिरी है. योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए प्राविधिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार और प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव सुनील कुमार सोनकर को उनके पद से हटा दिया है. प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल के निर्देश के बाद दोनों अधिकारियों को पद से हटाया गया है.

सुनील सोनकर और मनोज कुमार पर कार्रवाई

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने बताया कि सुनील सोनकर और मनोज कुमार पर गंभीर आरोप लगे हैं. जांच में आरोपों की पुष्टि भी हुई है. मंत्री ने बताया कि सोनकर पर आरोप हैं कि उन्होंने गलत तरीके से फार्मेसी कॉलेजों को एनओसी दी. इस मामले में शिकायत मिलने पर जांच कराई गई तो सोनकर दोषी पाए गए. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

अनियमित तरीके से प्रवक्ता के पद पर नियुक्ति कराने का आरोप

इसके अलावा निदेशक मनोज कुमार पर आरोप हैं कि उन्होंने अपने बेटे को रायबरेली स्थित फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक कॉलेज में अनियमित तरीके से प्रवक्ता के पद पर नियुक्ति कराई. इन दोनों मामलों की जांच में पुष्टि होने के बाद कार्रवाई की गई है. फिलहाल, मामले में आगे की जांच जारी है.

Next Article

Exit mobile version