भारतीय तेज गेंदबाजों ने लगायी हैटट्रिक की हैटट्रिक: शमी, बुमराह के बाद दीपक चाहर ने किया कमाल

नागपुर में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए दीपक चाहर इस वर्ष हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज रहे. चाहर ने 3.2 ओवर में सिर्फ सात रन देकर छह विकेट झटके. यह उनके करियर ही नहीं, बल्कि टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग है. दीपक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 9:39 AM

नागपुर में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए दीपक चाहर इस वर्ष हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज रहे. चाहर ने 3.2 ओवर में सिर्फ सात रन देकर छह विकेट झटके. यह उनके करियर ही नहीं, बल्कि टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग है. दीपक चाहर से पहले भारत को कोई भी गेंदबाज आजतक यह कारनामा नहीं कर पाया है.

चाहर टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 11वें गेंदबाज बन गए हैं. अंतिम मैच में भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया.बांग्लादेश के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में दीपक चाहर मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज बने है.

2019 में सबसे पहले मोहम्मद शमी ने यह कारनामा वनडे में किया था, जबकि जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट में हैटट्रिक ली थी और अब चाहर ने टी-20 इंटरनैशनल में इस कारनामे को दोहराया है.

इस तरह एक ही वर्ष में तीन भारतीय गेंदबाजों ने तीन अलग-अलग फॉर्मेट में हैटट्रिक ली है. ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी एक देश के गेंदबाजों ने एक ही वर्ष में तीनों फॉर्मेट में हैटट्रिक ली है. इसका मतलब भारत ने 2019 में हैटट्रिक की हैटट्रिक पूरी कर ली है.

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले भारतीय गेंदबाज
टेस्ट: हरभजन सिंह, इरफान पठान, जसप्रीत बुमराह
वनडे: चेतन शर्मा, कपिल देव, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी
टी-20 इंटरनेशनल: दीपक चाहर

Next Article

Exit mobile version