बिहार : छपरा में कैश वैन लूटने को दो को मारी गोली, गार्ड की मौत

बाइक सवार एक दर्जन लुटेरों ने बोला धावा, कस्टोडियन घायल छपरा(सारण)/गड़खा : गड़खा थाने के महम्मदा मंगल टोला के पास सोमवार को लुटेरों ने स्टेट बैंक की छपरा मुख्य शाखा से कैश लेकर जा रही वैन के गार्ड और कस्टोडियन को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. इससे कैश वैन के गार्ड की मौत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 7:40 AM
बाइक सवार एक दर्जन लुटेरों ने बोला धावा, कस्टोडियन घायल
छपरा(सारण)/गड़खा : गड़खा थाने के महम्मदा मंगल टोला के पास सोमवार को लुटेरों ने स्टेट बैंक की छपरा मुख्य शाखा से कैश लेकर जा रही वैन के गार्ड और कस्टोडियन को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी.
इससे कैश वैन के गार्ड की मौत हो गयी. चालक ने कैश वैन के अंदर छिप कर अपनी जान बचायी. लुटेरे कस्टोडियन से एक बैग लूट कर फरार हो गये. बैग में कैश वैन के चेस्ट की चाबी और लेखा-जोखा के कागजात थे.
गार्ड की बंदूक भी लूटकर ले जाने की सूचना है. गंभीर रूप से घायल कस्टोडियन दरियापुर थाना क्षेत्र के चैनपुर फतेह गांव निवासी शम्मी कुमार को सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.
मृत संतोष सिंह कोपा थाना क्षेत्र के सम्हौता गांव के वीरेंद्र सिंह के पुत्र थे. घटना के बाद क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलते ही स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के मुख्य वरिष्ठ प्रबंधक और सीएमएस इन्फोसिस लिमिटेड कंपनी के अधिकारी भी घटनास्थल और सदर अस्पताल पहुंचे.
वैन में ले जाये जा रहे थे एसबीआई के Rs 1.80 करोड़
लूटने से बची रकम
लुटेरे अपराधी कैश वैन का चेस्ट खोलने में विफल रहे तो गार्ड व कस्टोडियन को गोली मारने के बाद चाबी वाला बैग लूट कर फरार हो गये. इस दौरान गार्ड की बंदूक भी लूट ले जाने की सूचना है.
बताया जाता है कि स्टेट बैंक की छपरा मुख्य शाखा से करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये लेकर सीएमएस इन्फोसिस लिमिटेड कंपनी की कैश वैन से ये गड़खा और अन्य स्थानों पर एटीएम में कैश लोड करने के लिए जा रहे थे. दिन के करीब तीन बजे महम्मदा मंगल टोला के पास छह बाइक पर सवार एक दर्जन अपराधियों ने उसे घेर लिया और लूटपाट का प्रयास करने लगे. इसका विरोध करने पर एक गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी.

Next Article

Exit mobile version