UP Weather Update: यूपी में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

UP Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे हल्की बारिश के आसार बताए जा रहे हैं. धान की रोपाई के बाद अब फसल को लगातार पानी की जरूरत है, लेकिन कई इलाकों में अभी तक अच्छी बारिश न होने के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है.

By Prabhat Khabar | August 27, 2022 8:52 AM

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून के आगमन के बाद से राज्य के विभिन्न इलाकों में अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे हल्की बारिश के आसार बताए जा रहे हैं. धान की रोपाई के बाद अब फसल को लगातार पानी की जरूरत है, लेकिन कई इलाकों में अभी तक अच्छी बारिश न होने के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है.

अगले 24 घंटों में बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है, लेकिन अच्छी बारिश के लिए किसानों को अभी भी इंतजार करना होगा. वहीं दूसरी और वाराणसी, प्रयागराज और आगरा जैसे जिलों में गंगा, चंबल और यमुना नदी उफान पर हैं. इससे इन नदियों से लगे इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है, लोग दहशत में जीवन जीने को मजबूर हैं. हालांकि, प्रशासन लगातार इन इलाकों के हालात पर नजर बनाए हुए है.

यूपी में अब तक नहीं हुई आंकड़ों के अनुसार बारिश

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार तक कुल 394.1 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है. जोकि निर्धारित आंकड़े 409.1 से कम है. ऐसे में पता चलता है कि मानसून के आगमन के बाद भी प्रदेश में बारिश अपने आंकड़ों तक नहीं पहुंचा पाई है. हालांकि, वाराणसी- 591.0- 03 एमएम से ज्यादा बारिश हुई है, जोकि अच्छी खबर है.

Next Article

Exit mobile version