Indian Railways News: गिरिडीह से पटना और कोलकाता जानें में यात्रियों को हो रही परेशानी, जानें कारण

गिरिडीह रेलवे स्टेशन से कोलकाता और पटना जाने के लिए यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. कारण है पिछले दो साल से इन दोनों जगहों के लिए बोगी नहीं लगायी गयी है. इन ट्रेनों का परिचालन तो शुरू हुआ, लेकिन बोगी नहीं लगाया गया है.

By Samir Ranjan | September 6, 2022 5:52 PM

Indian Railways News: गिरिडीह रेलवे स्टेशन से कोलकाता और पटना की बोगी नहीं लगने के कारण यात्री परेशान हैं. लॉकडाउन में यह सुविधा बंद की गयी थी. इसके बाद ट्रेनों को परिचालन तो शुरू हुआ, लेकिन दोनों जगह के लिए ट्रेन में बोगियां अब तक नहीं लगायी गयी. पटना और कोलकाता के लिए बोगी के नहीं देने से यात्रियों के अलावा व्यवसायियों को भी कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

गिरिडीह-मधुपुर के बीच चलने वाली ट्रेन का परिचालन शुरू करने की मांग

इस मामले को लेकर कई बार रेलवे के वरीय अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के पास आवाज उठायी गयी है, लेकिन अभी तक कोई पहल नहीं हुई. RTI कार्यकर्ता सुनील कुमार खंलेडलवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान रोकी गई रेल सुविधाओं का परिचालन दो वर्षों से गिरिडीह में शुरू नहीं हो पा रहा है. इस संबंध में गत छह जुलाई को उन्होंने सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी सहित रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र भेजा था. इसमें गिरिडीह से मधुपुर तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन में कोलकाता और पटना की बोगी जोड़ने की मांग की गयी थी. साथ ही गिरिडीह-मधुपुर के बीच दोपहर में चलने वाली ट्रेन का परिचालन शुरू करने का अनुरोध किया था.

Also Read: 25 गांवों को जोड़ने वाली गिरिडीह के धनवार प्रखंड की चार सड़कों की हालत जर्जर, 50 हजार की आबादी प्रभावित

सुविधा बहाल नहीं होने से लोगों में गुस्सा

सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की कार्यवाही के संबंध में आरटीआई से लोकसभा सचिवालय से जानकारी मांगी गयी. इसके जवाब में लोकसभा सचिवालय के उप सचिव के सोना ने सूचित किया है कि कार्यवाही के आलोक में संपूर्ण सूचना सांसद श्री चौधरी द्वारा ही दी जायेगी. श्री खंडेलवाल ने ट्विटर के माध्यम से भी सांसद से जबाब मांगा है. फिलहाल रेल सुविधाएं बहाल नहीं हो पाने के कारण जिला के लोगों में काफी गुस्सा है. सभी जल्द सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version