नाइजीरिया में आत्मघाती हमला, 11 लोगों की मौत

योला (नाइजीरिया) : पूर्वोत्तर नाइजीरिया में दो महिला आत्मघाती हमलावरों के हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि एक दूरस्थ गांव में एक संदिग्ध बोको हराम हमले से बच कर भाग रहे स्थानीय निवासियों में छिपीं दो महिला हमलावरों ने विस्फोट कर दिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2015 9:33 AM

योला (नाइजीरिया) : पूर्वोत्तर नाइजीरिया में दो महिला आत्मघाती हमलावरों के हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि एक दूरस्थ गांव में एक संदिग्ध बोको हराम हमले से बच कर भाग रहे स्थानीय निवासियों में छिपीं दो महिला हमलावरों ने विस्फोट कर दिया जिससे 11 लोगों की मौत हो गई. मादागली स्थानीय सरकार परिषद के पूर्व प्रमुख मैना उलारामू ने बताया कि अदामावा राज्य के उत्तर में स्थित दार गांव में गत शनिवार शाम को यह हमला हुआ.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘स्थानीय निवासी झाडियों की ओर भागे. स्वयं को बचाने के लिए भाग रहे स्थानीय लोगों में छिपी दो महिलाओं ने कुछ देर बात विस्फोट कर खुद को उडा दिया. जबकि बंदूकधारियों ने लोगों पर गोलियां चलायीं. उलारामू ने कहा, ‘अब तक 12 शव मिल चुके हैं’ लेकिन अदामावा राज्य पुलिस के प्रवक्ता ओथमैन अबुबकर ने 11 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. बोको हराम इस इलाके को बार-बार निशाना बनाता रहा है जो बोर्नो राज्य की सीमा और बोको हराम के गढ सम्बीसा वन के पास हैं.

Next Article

Exit mobile version