कजाकिस्तान के दौरे पर जाएंगे पाक प्रधानमंत्री

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कल से दो दिनों के कजाकिस्तान के दौरे पर जाएंगे जिस दौरान वह कजाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व के साथ परस्पर और द्विपक्षीय हित के मुद्दों पर वार्ता करेंगे. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री शरीफ 25..26 अगस्त को अस्ताना के दौरे पर जाएंगे. प्रधानमंत्री के साथ उच्चस्तरीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2015 3:55 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कल से दो दिनों के कजाकिस्तान के दौरे पर जाएंगे जिस दौरान वह कजाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व के साथ परस्पर और द्विपक्षीय हित के मुद्दों पर वार्ता करेंगे.

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री शरीफ 25..26 अगस्त को अस्ताना के दौरे पर जाएंगे. प्रधानमंत्री के साथ उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा.’’मंत्रालय ने बताया कि कजाकिस्तान के राष्ट्रपति नूरसुल्तान नजरबायेव ने दौरे के लिए निमंत्रण दिया था.शरीफ राष्ट्रपति नजरबायेव और प्रधानमंत्री करीम मासीमोव के साथ बैठक करेंगे और परस्पर हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे. बयान के मुताबिक दौरे में कई समझौते, सहमति पत्र पर दस्तखत होने की उम्मीद है.
इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान का कजाकिस्तान के साथ निकट और भाईचारे का संबंध है और ये संबंध विभिन्न क्षेत्रों में सौहार्द और सहयोग से भरपूर हैं.इसने कहा कि दोनों देश बडे क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर साझा विचार रखते हैं और संयुक्त राष्ट्र, एससीओ, ईसीओ और ओआईसी में एक..दूसरे का सहयोग करते हैं.
बयान में कहा गया है कि दोनों देशों के बीच संबंध परस्पर सम्मान, साङो विचार और शांति, स्थिरता और क्षेत्र में विकास को बढावा देने की साझी चाहत पर आधारित है. कजाकिस्तान के दिसम्बर 1991 में स्वतंत्र होने के बाद पाकिस्तान उन देशों में शामिल था जिसने सबसे पहले उससे कूटनीतिक संबंध स्थापित किए थे.

Next Article

Exit mobile version