जीमेल में नया फीचर लाने की तैयारी, स्वयं डिलीट हो जायेगा ईमेल

गूगल ने हाल ही में कहा है कि जीमेल सर्विस में बड़ा बदलाव करेगी. इसमें कई नये फीचर्स जोड़े जा सकते हैं. ‘टेकक्रंच’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जीमेल में अपनेआप ईमेल डिलीट होने का फीचर भी दिया जायेगा. इस रिपोर्ट के मुताबिक, एक निश्चित अवधि के बाद ईमोल को पढ़ना मुमकिन नहीं होगा. यूजर्स […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2018 5:22 AM

गूगल ने हाल ही में कहा है कि जीमेल सर्विस में बड़ा बदलाव करेगी. इसमें कई नये फीचर्स जोड़े जा सकते हैं. ‘टेकक्रंच’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जीमेल में अपनेआप ईमेल डिलीट होने का फीचर भी दिया जायेगा. इस रिपोर्ट के मुताबिक, एक निश्चित अवधि के बाद ईमोल को पढ़ना मुमकिन नहीं होगा.

यूजर्स ईमेल को कंपोज करते समय एक छोटे लॉक आइकन पर क्लिक कर किसी ईमेल को एक्सपायरी डेट के साथ भेज सकेंगे. इस आइकन को कॉन्फिडेंशियल मोड कहा जायेगा और जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है कि ईमेल प्राप्त करनेवाला यूजर ईमेल के कंटेंट को किसी दूसरे यूजर के साथ साझा नहीं कर पायेगा. ईमेल के अपने आप डिलीट होने की समयसीमा को भेजनेवाले द्वारा सेट किया जा सकता है. समयसीमा के लिए एक सप्ताह, एक महीना या कई वर्ष जैसे विकल्प दिये जा सकते हैं. आगामी कुछ माह में इस बारे में ज्यादा जानकारी दी जा सकती है.

Next Article

Exit mobile version