आयोग के विशेष पर्यवेक्षक लोगों से कर रहे हैं अभद्र व्यवहार : ममता

कल्याणी : मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को दावा किया कि चुनाव आयोग द्वारा भेजे गये अधिकारी पश्चिम बंगाल के लोगों से अभद्र व्यवहार कर रहे हैं और भाजपा राज्य में समानांतर सरकार चलाने का प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि बंगाल में सरकार चलाने के लिए चुनाव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2019 3:49 AM

कल्याणी : मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को दावा किया कि चुनाव आयोग द्वारा भेजे गये अधिकारी पश्चिम बंगाल के लोगों से अभद्र व्यवहार कर रहे हैं और भाजपा राज्य में समानांतर सरकार चलाने का प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि बंगाल में सरकार चलाने के लिए चुनाव आयोग ने दो सेवानिवृत्त अधिकारियों को तैनात किया है.

उन्होंने कहा : अधिकारी राज्य के लोगों से अभद्र व्यवहार कर रहे हैं. वह विशेष पर्यवेक्षक अजय वी नायक के बयान पर प्रतिक्रिया दे रही थीं, जिसमें नायक ने कहा कि बंगाल की आज की स्थिति वैसी ही है जैसे 10-15 वर्ष पहले बिहार की थी.
बिहार के पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी नायक ने कहा कि लोगों का राज्य पुलिस पर विश्वास नहीं है और इसलिए सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की उनकी मांग बढ़ती जा रही है. ममता ने कहा : भाजपा राज्य में समानांतर सरकार चलाने का प्रयास कर रही है.
दो सेवानिवृत्त अधिकारियों को सरकार चलाने के लिए भेजा गया है, यह असंवैधानिक है. सुश्री बनर्जी ने कहा कि 2016 में विधानसभा चुनाव सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती कराकर की गयी थी, लेकिन पार्टी ने शानदार जीत हासिल की थी.
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ संबोधन पूरी तरह फर्जीवाड़ा है. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री पिछले पांच वर्षों से रेडियो पर आरएसएस की भाषा बोल रहे हैं.
मुकुल और अर्जुन पर बोला हमला
सुश्री बनर्जी ने मुकुल राय और अर्जुन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा : उन्होंने पहले भी एक गद्दार को हटाया है. और उसने मेरा सब कुछ ले लिया. मैंने उसे वह सब कुछ दिया, जो मैंने नहीं खाया था. अब भाजपा के बड़े नेता हो गये हैं.
हम नये लोगों के साथ नये नेता भी बनायेंगे. उन्होंने कहा कि हमने भाटपाड़ा में एक अन्य व्यक्ति को भी बाहर निकाल दिया है. सभा में पार्टी उम्मीदवार ममताबाला ठाकुर, कल्याणी के विधायक और कई नेता मौजूद थे.
भाजपा राज्य में समानांतर सरकार चलाने का प्रयास कर रही है. दो सेवानिवृत्त अधिकारियों को सरकार चलाने के लिए भेजा गया है, यह असंवैधानिक है. 2016 में विधानसभा चुनाव में सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती कराकर की गयी थी लेकिन पार्टी (तृणमूल) ने शानदार जीत हासिल की थी.
ममता बनर्जी, सीएम

Next Article

Exit mobile version