गलत नक्शा दिखाने के कारण फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के जन्मदिन पर उनसे नाराज हुए भारतीय

नयी दिल्ली : फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्गको अपने जन्मदिन के मौके पर ही एक अलग फजीहत का सामाना करना पड़ा.मार्कजुकरबर्गने फेसबुक पर भारत के ऐसे नक्शे को पोस्ट किया जिससे जम्मू और कश्मीर गायब था.मालूम हो कि जुकरबर्ग का आज यानी 15 मई को जन्मदिन है. हलांकि बाद में लोगो के तीखी आलोचना के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 15, 2015 1:43 PM

नयी दिल्ली : फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्गको अपने जन्मदिन के मौके पर ही एक अलग फजीहत का सामाना करना पड़ा.मार्कजुकरबर्गने फेसबुक पर भारत के ऐसे नक्शे को पोस्ट किया जिससे जम्मू और कश्मीर गायब था.मालूम हो कि जुकरबर्ग का आज यानी 15 मई को जन्मदिन है.

हलांकि बाद में लोगो के तीखी आलोचना के बाद पोस्ट को डिलीट कर दिया गया. मार्कजुकरबर्गने एक इंफोग्रापिक पोस्ट किया था. इस इंफोग्राफिक में 13 मई को अफ्रीका के मलावी से लांच हो रहे इंटरनेट डॉट ओआरजीके बारे में जानकारी दी गयी थी. इसके तहत उन देशों की भी जानकारी दी गयी थी जहां-जहां फेसबुक की यह लांचिंग होने जा रही है. लांचिंग होने वाले देशों में भारत भी शामिल था.देश के गलत नक्शे से आहत भारतीयों ने फेसबुक पर जमकर भड़ास निकाली और नक्शे को सही करने की मांग की. बाद मेंजुकरबर्गने इस पोस्ट को हटा दिया.

गौरतलब है कि कल चीन में भी इसी तरह की मिलती जुलती घटना हुई. प्रधानमंत्री मोदी के चीन प्रवास के दौरान चीन के एक चैनल ने भारत के एक एसे नक्शे को दिखाया जिसमें कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश गायब था.

Next Article

Exit mobile version