जल्‍द ही नये हेडक्‍वाटर से चलेगा Google का कामकाज

कैलीफोर्निया/ माउंटन व्‍यू : एप्‍पल और फेसबुक के बाद अब गूगल कंपनी काहेडक्वार्टर बदलने जा रहा है. इस सप्‍ताह दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल का नयाहेडक्वार्टर लंदन के हर्थविक स्‍टूडियो में होगा. गूगल का नया ऑफिस लंदन में छतरी के आकार का होगा. इससे पहले एप्‍पलने अपना हेडक्वार्टर सिलिकॉ वैली में शुरू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 26, 2015 4:18 PM
कैलीफोर्निया/ माउंटन व्‍यू : एप्‍पल और फेसबुक के बाद अब गूगल कंपनी काहेडक्वार्टर बदलने जा रहा है. इस सप्‍ताह दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल का नयाहेडक्वार्टर लंदन के हर्थविक स्‍टूडियो में होगा. गूगल का नया ऑफिस लंदन में छतरी के आकार का होगा.
इससे पहले एप्‍पलने अपना हेडक्वार्टर सिलिकॉ वैली में शुरू किया था. इसका आकार स्‍पेसशिप के जैसा है. वहीं फेसबुक ने भी हाल ही में अपने हेडक्वार्टर का विस्‍तार किया था. इसका डिजाइन फ्रैंक गैरी ने किया था.
‘माउंटन व्‍यू’ नामक काफी समय से चल रहे इस प्रोजेक्‍ट को गूगल ने सार्वजानिक नहीं किया था, लेकिन इसके सिटी काउंसिल के साथ लगातार चर्चा की जा रही थी.
1999 में जब गूगल नेयहां प‍हली बार अपना ऑफि‍स शुरू किया था तो उस वक्‍त मात्र एक दर्जन कर्मचारी ही काम करते थे. लेकिन अब शहर में ही गूगल में 20 हजार से ज्‍यादा कर्मचारी हैं .

Next Article

Exit mobile version