अब Google पर देख पाएंगे एड फ्री साइट

वाशिंगटन : इंटरनेट कंपनी गूगल ने एक नयी सर्विस शुरु की है जिसके द्वारा अब लोग अपने फेवरिट साइट को बिना किसी एड के देख पाएंगे. गूगल की इस सर्विस का नाम ‘गूगल कंट्रीब्‍यूटर’ है. यह नयी सर्विस बेहद कम कीमत1 से 3 डॉलर के मासिक शुल्‍क पर साइटों से एड को ब्‍लॉक कर देगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2014 11:38 AM

वाशिंगटन : इंटरनेट कंपनी गूगल ने एक नयी सर्विस शुरु की है जिसके द्वारा अब लोग अपने फेवरिट साइट को बिना किसी एड के देख पाएंगे. गूगल की इस सर्विस का नाम ‘गूगल कंट्रीब्‍यूटर’ है. यह नयी सर्विस बेहद कम कीमत1 से 3 डॉलर के मासिक शुल्‍क पर साइटों से एड को ब्‍लॉक कर देगी.

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक गूगल कंट्रीब्‍यूटर के द्वारा साइट्स पर एड के स्थान पर ‘थैंक यू’ का मैसेज देगा. ध्‍यान देने योग्‍य बात यह है कि फिलहाल उन्हीं साइटों पर एड नहीं दिख पाएगा जिसके साथ गूगल ने पार्टनरशिप की है.

फिलहाल गूगल ने इस सर्विस की टेस्‍टिंग के तहत 10 कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है. इसमें मैशेबल, द ऑनलाइन, साइंस डेली, अर्बन डिक्‍सनरी जैसे साइट शामिल हैं.

इंटरनेट जाइंट गूगल ने बताया कि अभी कुछ ही कंपनियों के साथ यह करार किया गया है. लेकन गूगल ने इसकी जानकारी नहीं दी है कि आगे कौन सी साइटें इसके साथ जुडेंगी. कंपनी ने बताया कि एक बार यूजरों ने एड फ्री सर्विस पाने के लिए साइनअप कर दिया तो वे पार्टनर साइटों को देख पाएंगे. साइनअप की राशि इन्‍हीं पार्टनरशिप साइटों के पास जाएगी. हलांकि गूगल इस पैसे का कुछ हिस्सा अपने पास रखेगी या नहीं इसकी जानकारी नहीं दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version