Gmail के 50 लाख एकाउंट हैक

Gmail का इस्‍तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए बुरी खबर है. एक रिपोर्ट के मुताबिक रसि‍यन हैकरों ने गूगल के जी-मेल एकाउंट के करीब 50 लाख युजरों के पासवर्ड औरयुजर नेम हैक कर लिया है. एकाउंट का पासवर्ड और डिटेल्‍स एक यूजर ने बिटकॉइन सिक्‍योरिटी की वेबसाइट पर लीक किया. बिटकॉइन सिक्‍यारिटी जानी- मानी रूसी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 12, 2014 1:25 PM

Gmail का इस्‍तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए बुरी खबर है. एक रिपोर्ट के मुताबिक रसि‍यन हैकरों ने गूगल के जी-मेल एकाउंट के करीब 50 लाख युजरों के पासवर्ड औरयुजर नेम हैक कर लिया है. एकाउंट का पासवर्ड और डिटेल्‍स एक यूजर ने बिटकॉइन सिक्‍योरिटी की वेबसाइट पर लीक किया.

बिटकॉइन सिक्‍यारिटी जानी- मानी रूसी वेबसाइट है जो क्रिप्‍टोकरेंसी में डील करती है. हलांकि एकाउंट हैक होने पर गुगल के प्रवक्‍ता ने बताया कि Gmail पर ज्‍यादातर संदिग्‍ध पासवर्ड गूगल के अलावा अन्‍य वेबसाइट सेलिये गया है.

जबकि गूगल ने अपने बलॅग पोस्‍ट पर लीक की पुष्‍िट करते हुए कहा कि ‘ इसके सर्वर ने संदिग्‍ध लॉग-इन अटेंप्‍ट को अवरुद्ध कर दिया है. इसने बाद में यह भी कहा कि हैक हुए एकाउंट में केवल 2% यूजरनेम और पासवर्ड के काम्‍बिनेसन काम कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version