Digital टेक्नोलॉजी में अवसर की तलाश के लिए 22-23 अगस्त को आयोजित होगा आईओटी इंडिया कांग्रेस

नयी दिल्ली : देश में डिजिटल तकनीक से जुड़े अवसरों की तलाश के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) इंडिया कांग्रेस का आयोजन 22-23 अगस्त को बेंगलुरु में किया जायेगा. इसमें आईओटी को मुख्यधारा में लाने की संभावनाओं के बारे में विचार-विमर्श किया जायेगा. आईओटी कांग्रेस में स्वास्थ्य, विनिर्माण, दूरसंचार, स्मार्ट शहर, ऊर्जा, खुदरा, साइबर सुरक्षा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 12, 2019 4:24 PM

नयी दिल्ली : देश में डिजिटल तकनीक से जुड़े अवसरों की तलाश के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) इंडिया कांग्रेस का आयोजन 22-23 अगस्त को बेंगलुरु में किया जायेगा. इसमें आईओटी को मुख्यधारा में लाने की संभावनाओं के बारे में विचार-विमर्श किया जायेगा. आईओटी कांग्रेस में स्वास्थ्य, विनिर्माण, दूरसंचार, स्मार्ट शहर, ऊर्जा, खुदरा, साइबर सुरक्षा, कौशल एवं विकास, आईओटी मानक, विधि एवं नियामकीय और कृषि जैसे क्षेत्रों में भी प्रौद्योगिकी के उपयोग की संभावनाओं पर विचार किया जायेगा.

इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) की आईओटी समिति ने मंगलवार को आगामी चौथे आईओटी इंडिया कांग्रेस के संबंध में प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी. इस मौके पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय में विशेष लॉजिस्टिक सचिव एन शिवसेलम ने कहा कि आईओटी को लागत प्रभावी और बड़े बाजार के लिए उपयोगी बनाना मुख्य ध्यान होना चाहिए. साथ ही, कौशल विकास भी आईओटी के पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में अहम भूमिका अदा करेगा.

Next Article

Exit mobile version