WhatsApp मैसेज एक घंटे बाद भी कर सकते हैं डिलीट, जानें…

अब आप व्हाट्सऐप पर भेजे गये मैसेज को एक घंटे बाद भी डिलीट कर सकते हैं. व्हाट्सऐप ने अपना ‘डिलीट फॉर एवरीवन फीचर’ अपडेट किया है. अपडेट के बाद अब यूजर्स भेजे गये मैसेज को 4096 सेकेंड्स यानी 68 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर डिलीट कर सकते हैं. बताते चलें कि मैसेज डिलीट करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 5, 2018 5:38 PM

अब आप व्हाट्सऐप पर भेजे गये मैसेज को एक घंटे बाद भी डिलीट कर सकते हैं. व्हाट्सऐप ने अपना ‘डिलीट फॉर एवरीवन फीचर’ अपडेट किया है.

अपडेट के बाद अब यूजर्स भेजे गये मैसेज को 4096 सेकेंड्स यानी 68 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर डिलीट कर सकते हैं. बताते चलें कि मैसेज डिलीट करने की पुरानी समय सीमा 420 सेकेंड यानी 7 मिनट की थी.

गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले साल नवंबर में दुनियाभर के एंड्रॉयड, आइओएस और विंडोज यूजर्स के लिए ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर लांच किया था.

वहीं हाल मेंआयी कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फीचर का भी तोड़ निकाल लिया गया हैजिससे मैसेज पाने वाला व्यक्ति मैसेज डिलीट होने के बाद भी फिर से मैसेज को फोन में बनाये रख सकता है.

बहरहल, पिछले कुछ वर्षों में जिन तमाम फीचर्स को लांच किया है, उनमें ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर सबसे शानदार फीचर्स में से एक है. इसके जरिये व्हाट्सऐप यूजर्स एंड्रॉयड या फिर आइओएस पर ग्रुप चैट या पर्सनल मैसेज पर भेजे गये मैसेज को डिलीट कर सकते हैं.

फिलहाल नया अपडेट अभी व्हाट्सऐप के 2.18.69 बीटा वर्जन पर उपलब्ध है. आम यूजर्स को इसके लिए कुछ दिन इंतजार करना होगा. बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप पर जल्द ही मैसेज लॉकिंग और स्टिकर पैक साइज डिस्प्ले का भी अपडेट आने वाला है.

यहां यह जानना गौरतलब है कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएेप का स्वामित्व फेसबुक के पास है. फेसबुक ने 19 फरवरी 2014 को 19 अरब डॉलर में का अधिग्रहण किया था.

पूरी दुनिया में व्हाट्सएेप के 1.5 अरब एक्टिव यूजर्स हैं, जिसमें 20 करोड़ से ज्यादा यूजर्स भारत के हैं. व्हाट्सएेप के 1.5 अरब यूजर्स एक दिन में लगभग 60 अरब मैसेज एक-दूसरे को भेजते हैं.

Next Article

Exit mobile version