25 नये जोड़े 18 जनवरी को बंधेंगे परिणय सूत्र में

लायंस ग्रेटर फेमिना के ‘गठबंधन’ कार्यक्रम के जरिये वैदिक रीति-रिवाज से होगा विवाह दिल्ली की ‘सेवायन’ नामक संस्था भी कर रही सहयोग सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के विभिन्न इलाकों खासतौर पर तराई-डुआर्स के ग्रामीण क्षेत्र के 25 नये जोड़े 18 जनवरी को परिणय सूत्र में बंधेंगे. इसके लिए लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर की महिला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2020 2:31 AM

लायंस ग्रेटर फेमिना के ‘गठबंधन’ कार्यक्रम के जरिये वैदिक

रीति-रिवाज से होगा विवाह दिल्ली की ‘सेवायन’ नामक संस्था भी कर रही सहयोग

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के विभिन्न इलाकों खासतौर पर तराई-डुआर्स के ग्रामीण क्षेत्र के 25 नये जोड़े 18 जनवरी को परिणय सूत्र में बंधेंगे. इसके लिए लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर की महिला विंग लायंस ग्रेटर ‘फेमिना’ ने ‘गठबंधन’ नाम से सामूहिक विवाह का आयोजन शहर के एसएफ रोड स्थित सिद्धि विनायक बैंक्वेट हॉल में करने जा रहा है.
यह कहना है ग्रेटर फेमिना की ओर से कार्यक्रम चेयरपर्सन पुष्पा ढांढनिया का. उन्होंने सामूहिक विवाह को लेकर गुरुवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मीडिया को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह सामूहिक विवाह पूरी तरह वैदिक रीति-रिवाज के अनुसार होगा. पहले 25 युवाओं को लेकर एक बारात निकाली जायेगी.
बारात बैंक्वेट हॉल में पहुंचकर वैवाहिक कार्यक्रम में तब्दील हो जायेगी. सभी जोड़ों को अपना नया संसार बसाने के आवश्यक सामान व उपहार भी भेंट किया जायेगा. इसके तहत नये बर्तन, दोनों के लिए कपड़े, दुल्हन के लिए श्रृंगार के सामान, खाद्य-सामग्रियों का पैकेट वगैरह सौंपे जायेंगे.
इसके साथ ही सभी जोड़ों को वैवाहिक प्रमाण पत्र भी ग्रेटर ‘फेमिना’ की ओर से दी जायेगा. वैवाहिक कार्यक्रम में दुल्हा-दुल्हन दोनों परिवार से पांच-पांच सदस्य शिरकत करेंगे और पांच सौ से भी अधिक लोग इस सामूहि विवाह का गवाह बनेंगे. सभी जोड़ों को उनके गांव से सिलीगुड़ी लाने-लेजाने के बस व विवाह के बाद प्रीति भोज आदि का भी समुचित इंतजाम रहेगा. ग्रेटर फेमिना की अध्यक्ष सरिता जैन ने कहा कि इस वैवाहिक कार्यक्रम में दिल्ली की एक संस्था ‘सेवायन’ भी पूरा सहयोग कर रही है. इस संस्था ने देश भर में 16108 जोड़ों का विवाह कराने का संकल्प लिया है.
साथ ही उन्होंने समाजसेवी सह लायंस ग्रेटर के पूर्व अध्यक्ष विष्णु केडिया, एमबी हरलालका, गोपाल गुप्ता, दिलीप अग्रवाल, सीमा अग्रवाल, सुनील सिंघल व अन्य समाजसेवियों को इस ‘गठबंधन’ में भरपूर सहयोग करने के लिए धन्यवाद भी दिया. उन्होंने कहा कि वैवाहिक कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कार्यक्रम चेयरपर्सन कृष्णा केडिया, सुनीता गुप्ता, सुजाता घोष समेत सभी सदस्याएं पिछले कई दिनों से मेहनत कर रही हैं.

Next Article

Exit mobile version