अदरक की शक्ल में बन रही दुर्गा प्रतिमा

मालदा : मालदा शहर के पुराटुली स्पोर्टिंग क्लब में देवी दुर्गा इस बार अदरख की तर्ज पर विराजमान होंगी. चारों ओर अदरख के खेत से घिरे एक झोपड़ी में देवी दुर्गा के साथ लक्ष्मी, सरस्वती, कार्तिक, गणेश सहित उनके वाहनों की प्रतिमा को अदरख का शक्ल दिया जा रहा है. शहर के उत्तरी छोड़ पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2019 5:12 AM

मालदा : मालदा शहर के पुराटुली स्पोर्टिंग क्लब में देवी दुर्गा इस बार अदरख की तर्ज पर विराजमान होंगी. चारों ओर अदरख के खेत से घिरे एक झोपड़ी में देवी दुर्गा के साथ लक्ष्मी, सरस्वती, कार्तिक, गणेश सहित उनके वाहनों की प्रतिमा को अदरख का शक्ल दिया जा रहा है. शहर के उत्तरी छोड़ पर स्थित पुराटोली स्पोर्टिंग क्लब के पूजा कमेटी के सचिव शुभ्रदीप दास ने कहा इसबार 2 लाख 25 हजार का बजट रखा गया है.

उन्होंने कहा कि अदरख की शक्ल पर बनी प्रतिमा के साथ ही किसानों की जीविका के कुछ दृश्य मॉडल के जरिए दर्शाया जायेगा. दूसरी ओर मालदा के महेशमाटी रायपाड़ा इलाके के आरती संघ के पूजा पंडाल को देवी दुर्गा पहाड़ी गुफा में विराजमान होंगी. इस क्लब के पूजा पंडाल में देवी दुर्गा 22 हाथ व 24 सिरों वाली हैं. यह इस पूजा की विशेषता है.

इस क्लब के सचिव संतोष राय ने बताया कि 2008 साल से यहां दुर्गापूजा किया जा रहा है. पूजा मंडप में पहाड़ी गुफा से होकर प्रवेश करना होगा. गुफा के भीतर पत्थरों के बीच देवी दुर्गा का दर्शन होगा. उन्होंने बताया कि पूजा के चार दिनों में आसपास के लोगों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगी. पंडाल में ही सामूहिक भोजन की व्यवस्था होगी. पूजा का बजट लगभग 5 लाख है.

Next Article

Exit mobile version