जंगलमहल में ममता की सभा, कहा – केंद्र में बनेगी भाजपा विरोधी सरकार, बंगाल दिखायेगा राह

माओवादी हिंसा पर लगी लगाम माकपा के हर्मद अब हो गये हैं भाजपा के उस्ताद अच्छे दिन सिर्फ मोदी के, जनता के खराब दिन मुख्यमंत्री ने दांतन, ग्वालतोड़ व बेलपहाड़ी में की सभा खड़गपुर : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र में भाजपा विरोधी सरकार बनेगी और बंगाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 6, 2019 1:56 AM
  • माओवादी हिंसा पर लगी लगाम
  • माकपा के हर्मद अब हो गये हैं भाजपा के उस्ताद
  • अच्छे दिन सिर्फ मोदी के, जनता के खराब दिन
  • मुख्यमंत्री ने दांतन, ग्वालतोड़ व बेलपहाड़ी में की सभा
खड़गपुर : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र में भाजपा विरोधी सरकार बनेगी और बंगाल राह दिखायेगा. सुश्री बनर्जी ने रविवार को जंगलमहल के दांतन, ग्वालतोड़ और बेलपहाड़ी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.
उन्होंने माकपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 34 वर्षों के शासनकाल में जंगलमहल का कोई विकास नहीं हुआ है. माकपा के हर्मद अब भाजपा के उस्ताद बन गये हैं. मोदी शासन में 12 हजार कृषकों ने आत्महत्या की है. नोटबंदी से तीन करोड़ युवा बेरोजगार हुए हैं.
उन्होंने कहा कि मोदी ने देश का सर्वनाश किया है. ‘चायवाला’ अब ‘चौकीदार’ बन गया है, लेकिन चौकीदार ने साढ़े चार वर्षों में 100 देशों की यात्रा की है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मोदी सरकार की पराजय होगी और बंगाल देश को राह दिखायेगा.
अन्य भाजपा विरोधी पार्टियों को लेकर भाजपा विरोधी सरकार बनायी जायेगी. सभी को साथ लेकर बंगाल दिल्ली जय करेगी. सुश्री बनर्जी ने कहा कि भाजपा सांप्रदायिक भेदभाव फैलाती है, लेकिन राजनीतिक नेताओं का काम गुंडागर्दी करना नहीं है, बल्कि मानव सेवा करना है.
उन्होंने कहा कि इस चुनाव में तृणमूल को 42 में से 42 सीटें मिलेगी और भाजपा को शून्य. उन्होंने कहा कि सात वर्षों के तृणमूल कांग्रेस के शासन में पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिम मेदिनीपुर सहित जंगलमहल के इलाके में माओवादी समस्या का पूरी तरह से समाधान कर दिया गया है.
अब जंगलमहल के लोगों को माओवादियों का भय नहीं है, जबकि झारखंड सहित भाजपा शासित राज्यों में अब तक माओवादी समस्या का समाधान नहीं हो सका है. उन्हें खुशी है कि बंगाल में अब माओवादी समस्या नहीं है. जंगलमहल के लोगों का जीवन खुशहाल है. सुश्री बनर्जी ने दांतन में मेदिनीपुर लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल उम्मीदवार मानस रंजन भुईंया और ग्वालतोड़ तथा बेलपहाड़ी में झाड़ग्राम लोकसभा सीट के उम्मीदवार बीरबाहा सोरेन को विजयी बनाने का आह्वान किया.

Next Article

Exit mobile version