सिलीगुड़ी में आधुनिक कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र खुला

सिलीगुड़ी. प्रधानमंत्री कौशल केंद्र योजना के तहत दार्जिलिंग जिला का पहला आधुनिक कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र सिलीगुड़ी में खुल गया. रविवार को स्थानीय आश्रमपाड़ा के बुद्धदेव बसु रोड में ऑरियन एडुटेक सेंटर में राज्यसभा की सांसद शांता छेत्री ने विधिवत उद्घाटन किया. इस मौके पर सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल के तृणमूल कांग्रेस (तृकां) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 9:47 AM

सिलीगुड़ी. प्रधानमंत्री कौशल केंद्र योजना के तहत दार्जिलिंग जिला का पहला आधुनिक कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र सिलीगुड़ी में खुल गया. रविवार को स्थानीय आश्रमपाड़ा के बुद्धदेव बसु रोड में ऑरियन एडुटेक सेंटर में राज्यसभा की सांसद शांता छेत्री ने विधिवत उद्घाटन किया. इस मौके पर सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल के तृणमूल कांग्रेस (तृकां) नेता रंजन सरकार उर्फ राणा दा, 12 नंबर वार्ड के पार्षद नांटू पाल व 14 नंबर वार्ड की पार्षद श्रावणी दत्त बतौर अतिथि मौजूद थी.

उद्घाटन समारोह के दौरान ऑरियन एडुटेक के रीजनल महा प्रबंधक राजीव कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री कौशल केंद्र योजना की खासियतों से सबों को रुबरु कराया. श्री सिंह ने बताया कि इस प्रशिक्षण केंद्र के खुलने से अपना जिंदगी उज्जवल बनाने वाले युवक-युवतियों का सपना साकार होगा.

यहां विशेषज्ञ प्रशिक्षकों के द्वारा युवक-युवतियों को स्ट्रीट लाइट मरम्मत, टेलीकॉलर कम डीलरशिप सेल्स, शोरूम में काम करने, टूरिज्म एंड हॉस्पिटेलिटी व ब्यूटिशियन के लिए उम्दा प्रशिक्षण दिया जायेगा. प्रत्येक तीन महीने में 720 युवक-युवतियों को प्रशिक्षण देने का लक्ष्य है. कंपनी के रीजनल मैनेजर अरिंदम मंडल ने बताया कि यहां से प्रशिक्षण प्राप्त युवक-युवती कॉरपोरेट कंपनियों में अच्छे ओहदे और बेहतरीन तनख्वाह पर नौकरी पा सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version