मालदा में फिर मिले सात लाख के नकली नोट

मालदा : एक बार फिर जिले के कालियाचक थाना इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमांत से सात लाख रुपये के जाली नोट बरामद किये गये हैं. रविवार को भोर में चरिअनंतपुर इलाके से यह बरामदगी बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन ने की. जाली नोटों के तस्कर सीमा पार भागने में सफल रहे. सभी बरामद नोट दो हजार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 17, 2017 7:48 AM
मालदा : एक बार फिर जिले के कालियाचक थाना इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमांत से सात लाख रुपये के जाली नोट बरामद किये गये हैं. रविवार को भोर में चरिअनंतपुर इलाके से यह बरामदगी बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन ने की. जाली नोटों के तस्कर सीमा पार भागने में सफल रहे. सभी बरामद नोट दो हजार रुपये के हैं, जो एक पैकेट में बंद थे. बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि इन नोटों की गुणवत्ता काफी अच्छी है. इससे पहले गत 11 अप्रैल को इसी तरह इस सीमांत इलाके से सात लाख रुपये के जाली नोट बरामद किये गये थे. बीएसएफ और पुलिस अभी पहले की घटना से जुड़े लोगों का पता नहीं लगा पायी है कि एक और घटना सामने आ गयी.
बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि रविवार को भोर में ड्यूटी पर तैनात 24 नंबर बटालियन के जवानों ने देखा कि उस पार से कुछ लोगों ने एक पैकेट इस पार फेंका. बीएसएफ की कड़ी चौकसी की वजह से तस्कर इस पार नहीं घुस पाये. जवानों ने फेंके गये प्लास्टिक पैकेट को अपने कब्जे में ले लिया. पैकेट खोले जाने पर उसमें सात लाख रुपये के जाली नोट मिले. दो हजार रुपये के नोटों की गुणवत्ता ने बीएसएफ, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है.
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जाली नोट तस्करों से कालियाचक इलाके के कुछ बदमाश जुड़े हुए हैं. इनकी धर-पकड़ की कोशिश चल रही है. सूत्रों ने बताया कि कालियाचक थाने के हादीनगर गांव के निवासी दुरूल मियां, सनाउल मियां, मोहब्बतपुर गांव के निवासी मेजारूल हक आदि फेंसीडिल कफ सीरप की तस्करी से जुड़े हुए हैं. संदेह है कि जाली नोट की तस्करी में भी इनका हाथ हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version