सेंट्रल ब्लड बैंक ने नाले में फेंके 800 एक्सपायर्ड रक्त के पाउच

कोलकाता: रक्त की जरूरत पड़ने पर जहां लोगों को ब्लड बैंक के चक्कर काटने पड़ते हैं वहीं मानिकतला सेंट्रल ब्लड बैंक द्वारा 800 रक्त के पाउच को नष्ट करने का मामला प्रकाश में आया है. मिली जानकारी के अनुसार, सेंट्रल ब्लड बैंक की लापरवाही के कारण रक्त के 800 पाउच को नाले में फेंक देना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2017 6:37 AM
कोलकाता: रक्त की जरूरत पड़ने पर जहां लोगों को ब्लड बैंक के चक्कर काटने पड़ते हैं वहीं मानिकतला सेंट्रल ब्लड बैंक द्वारा 800 रक्त के पाउच को नष्ट करने का मामला प्रकाश में आया है.
मिली जानकारी के अनुसार, सेंट्रल ब्लड बैंक की लापरवाही के कारण रक्त के 800 पाउच को नाले में फेंक देना पड़ा क्योंकि इन पैकेटों में से किसी की समय सीमा जनवरी तो किसी की दिसबंर में या किसी की फरवरी महीने में समाप्त हो गयी थी. इनके अलावा अभी भी ब्लड बैंक के स्टोर रूम में काफी ऐसे रक्त के पाउच पड़े हुए हैं जिनकी समय सीमा समाप्त हो चुकी है. इन्हें भी धीरे-धीरे नष्ट किया जा रहा है.
उठने लगे हैं सवाल
हर महीने सेंट्रल ब्लड बैंक में प्राय 2000 पाउच रक्त एकत्रित किया जाता है लेकिन मानिकतल्ला ब्लड बैंक में इन 800 पाउच रक्त को नष्ट करने को लेकर सवाल उठ रहे हैं. यदि इस बल्ड बैंक में रक्त के पैकेटों की संख्या अधिक हो जाती है तो इन्हें किसी अन्य ब्लड बैंकों में क्यों नहीं भेज दिया गया. इस विषय में पूछे जाने पर मानिकतल्ला ब्लड बैंक के निदेशक कुमारेश हाल्दर ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया .

Next Article

Exit mobile version