पश्चिम बंगाल में सात वित्तीय कंपनियों के खिलाफ मामले दर्ज

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के आर्थिक अपराध महानिदेशालय (डीईओ) ने सात वित्तीय कंपनियों के खिलाफ जमाकर्ताओं को वायदे के अनुसार सुनिश्चित लाभ नहीं देने का मामले दर्ज किये हैं. डीईओ के विशेष कार्याधिकारी दिलीप अदक ने कहा कि इन कंपनियों में एलकेमिस्ट टाउनशिप, आईकोर ज्वैलरी एंड जेम्स, सेन्को ज्वैलरी पैलेस आभूषण, रिश्ता फिशरीज एंड इंफ्रा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2017 8:40 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के आर्थिक अपराध महानिदेशालय (डीईओ) ने सात वित्तीय कंपनियों के खिलाफ जमाकर्ताओं को वायदे के अनुसार सुनिश्चित लाभ नहीं देने का मामले दर्ज किये हैं. डीईओ के विशेष कार्याधिकारी दिलीप अदक ने कहा कि इन कंपनियों में एलकेमिस्ट टाउनशिप, आईकोर ज्वैलरी एंड जेम्स, सेन्को ज्वैलरी पैलेस आभूषण, रिश्ता फिशरीज एंड इंफ्रा, इक्विनॉक्स इंफ्राटेक, रोज वैली ग्रुप और पिनकॉन ग्रुप ऑफ कंपनीज शामिल हैं. विभाग इन मामलों की जांच कर रहा है.

अदक ने कहा कि निदेशालय इन कंपनियों की संपत्ति की पहचान कर उन्हें कुर्क करेगा. उन्होंने कहा कि अदालत की अनुमति लेकर इन संपत्तियों की नीलामी करके जमाकर्ताओं के पैसे वापस कराने के कदम उठाये जाएंगे. निदेशालय ने प्रदेश में पुलिस थानों में लोगों की ओर से दर्ज शिकायतों के आधार पर यह कदम उठाया है.

Next Article

Exit mobile version