जीवन में प्रेरणा देता है सत्संग : राज्यपाल

नेचुरल ग्रीन वेलफेयर सोसायटी केष्टोपुर के प्रांगण में जलसूत्र परिवार व रवि इलेक्ट्रोड्स ने किया श्री श्याम महोत्सव का आयोजन कोलकाता. नेचुरल ग्रीन वेलफेयर सोसायटी केष्टोपुर के प्रांगण में जलसूत्र परिवार व रवि इलेक्ट्रोड्स के तत्वावधान में रविवार को श्री श्याम महोत्सव का आयोजन किया गया. महोत्सव का उदघाटन राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने किया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 8:47 AM
नेचुरल ग्रीन वेलफेयर सोसायटी केष्टोपुर के प्रांगण में जलसूत्र परिवार व रवि इलेक्ट्रोड्स ने किया श्री श्याम महोत्सव का आयोजन
कोलकाता. नेचुरल ग्रीन वेलफेयर सोसायटी केष्टोपुर के प्रांगण में जलसूत्र परिवार व रवि इलेक्ट्रोड्स के तत्वावधान में रविवार को श्री श्याम महोत्सव का आयोजन किया गया. महोत्सव का उदघाटन राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने किया.
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम बड़े भाग्यशाली हैं, जो हमें गुरुदेव की कृपा से सत्संग की प्राप्ति हुई है. जिस प्रकार सूर्य सृष्टि में अंधकार का नाश कर प्रकाश फैलाता है, उसी प्रकार सत्संग हमारे भीतर फैले अज्ञान रूपी अंधकार को दूर कर ज्ञान का प्रकाश भरता है. अपने स्वार्थ से ऊपर उठ कर गरीबों की सेवा करना ही मानव धर्म है. प्रत्येक धर्म का अपना महत्व होता है. देश में श्री खाटूवाले श्याम बाबा का अपना ही महत्व है. खाटू श्याम की महिमा निराली है. वह हारनेवाले लोगों को जीतने के लिए प्रेरित करते हैं. उन्होंने कहा कि धरती पर नकारात्मकता को खत्म करने के लिए परमेश्वर अलग-अलग स्वरूपों में अवतार लेते हैं.
भगवान कृष्ण के अवतरण के समय पूरी सृष्टि उनके स्वागत में तैयार थी. उन्होंने कहा कि कथा तभी सार्थक है, जब प्रभु का स्मरण करते हुए इसे जीवन में भी धारण किया जाये. इससे संशय दूर होता है. महोत्सव में श्याम सिंह चौहान (खाटू), संजय मित्तल, राजू खंडेलवाल, शीतल पांडेय, कन्हैया मित्तल, रवि बेरिवाल, सौरभ शर्मा, रूपम, शुभम व शिवम, श्याम अग्रवाल ने मेरा श्याम बड़ा रंगीला जैसे भजनों से श्याम नाम की महिमा का गुणगान किया. सोसायटी द्वारा प्रत्येक वर्ष श्याम बाबा का संकीर्तन करवाया जाता है. यह सोसायटी 40 वर्षों से राज्यभर में गरीबों के लिए सेवा का कार्य करती आ रही है.
कार्यक्रम को सफल बनाने में सुजीत अग्रवाल, विजय चौधरी, विकास बंसल, मोहन त्रिपाठी, श्रीकांत रावली, मधुसूदन तुलसियान, संजय राजगढ़िया, कमल सराफ, नीलेश मुरारका, विवेक शर्मा, राजीव मिश्रा, सोनू शर्मा, राजीव मिश्रा आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

Next Article

Exit mobile version