रोप-वे की मरम्मत के दौरान हादसा, एक की मौत

कोलकाता. अशोकनगर स्थित साइंस पार्क में रविवार को रोप-वे की मरम्मत करने के दौरान तार टूटने से एक कर्मी की मौत हो गयी. उसका शव तीन घंटे तक 100 फीट ऊंचे रोप-वे पर झूलता रहा. दमकल और नगर पालिका कर्मियों की मदद से शव नीचे उतारा गया. मृतक का नाम शिबू साव (28) था. इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 8:37 AM
कोलकाता. अशोकनगर स्थित साइंस पार्क में रविवार को रोप-वे की मरम्मत करने के दौरान तार टूटने से एक कर्मी की मौत हो गयी. उसका शव तीन घंटे तक 100 फीट ऊंचे रोप-वे पर झूलता रहा. दमकल और नगर पालिका कर्मियों की मदद से शव नीचे उतारा गया. मृतक का नाम शिबू साव (28) था. इस संबंध में अशोकनगर नगरपालिका के चेयरमैन प्रबाेध सरकार ने बताया कि पिछले 11 दिन से रोप-वे मरम्मत के लिए बंद था. मरम्मत की जिम्मेदारी एक संस्था को सौंपी गयी थी. संस्था के तीन कर्मी रविवार को रोप-वे पर चढ़ कर मरम्मत कर रहे थे. इस दौरान रोप-वे का तार टूटने से शिबू साव फंस गया. दुर्घटना के फौरन बाद दमकल और नगरपालिका के कर्मियों ने मिल कर शिबू को नीचे उतारा.
गंभीर अवस्था में उसे अशोकनगर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. उन्होंने तीन घंटे तक शिव के लटकते रहने की बात से इनकार किया. उधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि सीढ़ी नहीं होने की वजह से शिबू तीन घंटे तक रोप-वे पर लटकता रहा. आरोप है कि नगरपालिका साइंस पार्क की देखभाल ठीक तरीके से नहीं करती, जिस कारण यह दुर्घटना हुई.

Next Article

Exit mobile version