हावड़ा : डेढ़ करोड़ का सोना जब्त, आठ गिरफ्तार

हावड़ा : शुक्रवार सुबह गुप्त सूचना के आधार पर हावड़ा सिटी पुलिस की गुप्तचर विभाग ने डेढ़ करोड़ सोने के बार के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. यह छापेमारी हावड़ा स्टेशन के बाहर जीआर रोड पर सुबह लगभग साढ़े छह बजे हुई है. इनके पास से पांच सोने के पांच बार बरामद किये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 9, 2016 5:57 PM

हावड़ा : शुक्रवार सुबह गुप्त सूचना के आधार पर हावड़ा सिटी पुलिस की गुप्तचर विभाग ने डेढ़ करोड़ सोने के बार के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. यह छापेमारी हावड़ा स्टेशन के बाहर जीआर रोड पर सुबह लगभग साढ़े छह बजे हुई है. इनके पास से पांच सोने के पांच बार बरामद किये गये हैं. एक बार का वजन लगभग एक किलोग्राम है. आरोपियों के नाम अनुतोष खासनोबिस, अरविंद दास, अतनु विकास कांजीलाल, अनिल मजूमदार, मिलन राय, आनंद घोष, संजीव कुमार महतो व विजय तमांग है. अनुतोष व अरविंद कस्टम विभाग से रिटायर्ड हैं. ये दोनों अधीक्षक के पद पर थे, जबकि अतनु वर्तमान में एसआइबी विभाग का अधिकारी है. पूरी घटना की जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन में कमिश्नर देवेंद्र प्रकाश सिंह ने दिया.

क्या है घटना
विजय तमांग कामरूप एक्सप्रेस से सुबह हावड़ा स्टेशन पहुंचा. सोने के बार के साथ विजय हावड़ा स्टेशन के बाहर निकला. पहले से घात लगाये कस्टम विभाग के ये पूर्व अधिकारी व उनके साथियों ने विजय को घेर लिया व अपने आप को कस्टम विभाग का अधिकारी बताते हुए सोने के बार छीनने की कोशिश की. इसकी सूचना पहले से ही सिटी पुलिस के गुप्तचर विभाग को थी. गुप्तचर विभाग की एक विशेष टीम वहां पहुंची व विजय के साथ सातों को अपने हिरासत में ले लिया.
विजय के पास से सोने के बार मिलने के बाद गुप्तचर विभाग का शक यकीन में बदला. गुप्तचर विभाग ने आठों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. डीसी डीडी सुमित कुमार ने बताया कि विजय तमांग को छोड़ बाकी सात आरोपियों का एक रैकेट है. इस रैकेट का मास्टर माइंड कौन है, इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि ये रैकेट इसके पहले कई घटनाओं को अंजाम दे चुकी है. मामले की जांच कर रही है.

Next Article

Exit mobile version