दोषियों को चिह्नित कर होगी कार्रवाई : पार्थ

कोलकाता. राज्य के शिक्षण संस्थानों में हंगामा कोई नयी बात नहीं है, पर नदिया के शांतिपुर स्थित शांतिपुर कॉलेज में पिछले दिन हुई घटना ने अतीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. जहां कॉलेज के स्टाफ रूम में बाहरी युवकों के एक दल ने एक प्रोफेसर के सर पर पिस्तौल लगा कर उन्हें कॉलेज प्रबंधन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2016 1:27 AM
कोलकाता. राज्य के शिक्षण संस्थानों में हंगामा कोई नयी बात नहीं है, पर नदिया के शांतिपुर स्थित शांतिपुर कॉलेज में पिछले दिन हुई घटना ने अतीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. जहां कॉलेज के स्टाफ रूम में बाहरी युवकों के एक दल ने एक प्रोफेसर के सर पर पिस्तौल लगा कर उन्हें कॉलेज प्रबंधन कमेटी के चुनाव से अलग रहने की धमकी दी. इस घटना के लिए तृणमूल समर्थकों पर आरोप लगाया जा रहा है.

इस घटना की चारों आेर निंदा हो रही है. अब राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने भी इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री चटर्जी ने कहा कि अपराधी जिस दल के भी हों, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. अगर तृणमूल कांग्रेस का कोई नेता या कार्यकर्ता इस घटना में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी.


शिक्षा मंत्री ने बताया कि घटना की सीसीटीवी की सीडी कॉलेज प्रबंधन से मांगी गयी है. सीसीटीवी में जिन्हें देखा गया है, पुलिस उन्हें चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी. शिक्षकों पर हाथ उठाने की घटना बर्दाश्त नहीं की जायेगी. श्री चटर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अन्य दलों से अलग है. आरोप सही पाये जाने पर हमारी सरकार ने तृणमूल के पार्षद व विधायक तक को जेल भेज दिया. तृणमूल कांग्रेस ने अन्य किसी भी दल से अधिक अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. पर इसके साथ ही शिक्षा मंत्री का मानना है कि इस प्रकार की घटनाआें को रोकने के लिए सभी को प्रयास करना होगा. संयुक्त प्रयास के बगैर समस्या का समाधान नहीं होगा. हमारे दल में जो हमारी बात नहीं सुनेंगे, उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version