पोस्ता से चुराये गये 1.10 करोड़ ओड़िशा से बरामद

कोलकाता. पोस्ता थाने के हंसपुकुरिया फर्स्ट लेन की एक इमारत स्थित स्वर्ण कारोबारी के दफ्तर से एक करोड़ दस लाख रुपये गायब होने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. दफ्तर के दो कर्मचारियों को पुलिस ने ओड़िशा के बालासोर में सोरो थाना क्षेत्र के बरिंगिया गांव से दबोच कर चुरायी गयी राशि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2016 7:03 AM
कोलकाता. पोस्ता थाने के हंसपुकुरिया फर्स्ट लेन की एक इमारत स्थित स्वर्ण कारोबारी के दफ्तर से एक करोड़ दस लाख रुपये गायब होने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. दफ्तर के दो कर्मचारियों को पुलिस ने ओड़िशा के बालासोर में सोरो थाना क्षेत्र के बरिंगिया गांव से दबोच कर चुरायी गयी राशि बरामद कर ली गयी है. कर्मचारियों की पहचान सरोज गिरि उर्फ बच्चा उर्फ बापन (21) और नव किशोर राउत उर्फ विद्या (22) के रूप में हुई है.
तीसरा आरोपी कर्मचारी राजेंद्र गिरि अब भी फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. गिरफ्तार कर्मचारियों से एक करोड़ 10 लाख 20 हजार रुपये बरामद कर लिये गये हैं. मंगलवार को दोनों आरोपियों को बालासोर अदालत में पेश किया गया. ट्रांसिट रिमांड पर लेकर उन्हें कोलकाता लाया जा रहा है. बुधवार को दोनों को कोलकाता लाकर बैंकशाल कोर्ट में पेश किया जायेगा. गौरतलब है कि दफ्तर से रुपये गायब होने का पता सोमवार को चला था.
संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) विशाल गर्ग ने बताया कि आभूषण का कारोबार करने वाली कंपनी के अधिकारी संतोष पोद्दार ने पोस्ता थाने में शिकायत दर्ज करायी थी. जांच में पता चला कि फरार आरोपी रुपये लेकर न्यू मार्केट थाना क्षेत्र के रफी अहमद किदवई रोड स्थित एक होटल में ठहरे हैं और कुछ ही देर में महानगर से फरार होनेवाले हैं.

पुलिस टीम ने सोमवार शाम को उस होटल में छापेमारी की, लेकिन एक घंटे पहले ही अारोपी रुपये लेकर होटल छोड़ चुके थे. इसके बाद पता चला कि दोनों आरोपी महानगर से भाग कर ओड़िशा के बालासोर स्थित अपने घर जानेवाले हैं. वहां रुपयों का बंटवारा करने के बाद वे अलग-अलग जगहों पर चले जायेंगे. इस जानकारी के बाद पोस्ता थाने की टीम ओड़िशा के बालासोर गयी और सरोज व नव किशोर को दबोच लिया गया. मामले से एक और कर्मचारी जुड़ा है. उसकी तलाश की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version