विकास पर राजनीति नहीं करता : राजीव

कोलकाता. मैं विकास पर राजनीति नहीं करता. प्रदेश एवं सिंचाई व्यवस्था का विकास ही मेरा मुख्य लक्ष्य है. यह कहना है राज्य के सिंचाई मंत्री राजीव बनर्जी का. वह शुक्रवार को विधानसभा में सिंचाई विभाग के बजट पर हुई बहस का जवाब दे रहे थे. उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 73.6 किलोमीटर बांध बनाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 2, 2016 7:25 AM
कोलकाता. मैं विकास पर राजनीति नहीं करता. प्रदेश एवं सिंचाई व्यवस्था का विकास ही मेरा मुख्य लक्ष्य है. यह कहना है राज्य के सिंचाई मंत्री राजीव बनर्जी का. वह शुक्रवार को विधानसभा में सिंचाई विभाग के बजट पर हुई बहस का जवाब दे रहे थे. उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 73.6 किलोमीटर बांध बनाया गया है.
और 106 किलोमीटर बांध बनाने की योजना है. सिंचाई विभाग को राशि आवंटित कर दी गयी है. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गत 18 महीने से मेरे विभाग को केंद्रीय फंड नहीं मिला है. हालांकि बंगाल सभी संवैधानिक जरूरतों को पूरा कर रहा है. इस बाबत मैंने कई बार केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा.
विभागीय बैठकों इस मुद्दे को उठाया लेकिन अब तक उक्त समस्याओं का समाधान नहीं हुआ. परिणामस्वरूप राज्य सरकार के लिए अपने बूते बाढ़ प्रबंधन संभालना कठिन हो रहा है. ऐसी ही समस्या मालदा और मुर्शिदाबाद में नदी कटाव के मामले में सामने आ रही है. इसमें फरक्का बैरेज प्रोजेक्ट प्राधिकरण द्वारा नकारात्मक भूमिका निभायी जा रही है. इसके बावजूद राज्य सरकार ने गंगा-पद्या नदी कटाव में 18.90 किलोमीटर का काम किया है.

Next Article

Exit mobile version