बच्ची की गयी जान, जांच का निर्देश

कोलकाता : अधिक कराया लेने के लिए एंबुलेंस चालक के अड़ियल रुख के कारण बुधवार को बारासात अस्पताल परिसर में आठ साल की लड़की की मौत के बाद तनाव फैल गया. मृत बच्ची के परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्ची की स्थिति गंभीर होने की वजह से उसे बारासात से कोलकाता के अस्पताल में ले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2016 3:34 AM
कोलकाता : अधिक कराया लेने के लिए एंबुलेंस चालक के अड़ियल रुख के कारण बुधवार को बारासात अस्पताल परिसर में आठ साल की लड़की की मौत के बाद तनाव फैल गया. मृत बच्ची के परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्ची की स्थिति गंभीर होने की वजह से उसे बारासात से कोलकाता के अस्पताल में ले जाने के लिए कहा गया था.
परिवार के लोगों ने बारासात अस्पताल परिसर में खड़े एक एंबुलेंस के चालक को कोलकाता अस्पताल चलने के लिए कहा. आरोप है कि एंबुलेंस चालक ने कोलकाता के उक्त अस्पताल में जाने के लिए आवश्यकता से अधिक किराये देने की मांग करना लगा. किराये को लेकर बच्ची के परिजन और एंबुलेंस चालक के बीच काफी देर तक बातचीत चलती रही. किराये को कम करने के लिए परिजनों ने काफी विनती की, लेकिन चालक ने कम किराये पर जाने से इनकार कर दिया.
इसी दौरान उस बच्ची की मौत हो गयी. घटना के बाद अस्पताल परिसर में तनाव फैल गया. क्षुब्ध परिजनों ने एंबुलेंस चालक की लापरवाही की वजह से बच्ची की मौत होने का आरोप लगा कर विरोध प्रदर्शन किया. घटना की शिकायत अस्पताल सुपर से करने का प्रयास किया गया. शुरू में एंबुलेंस चालकों ने परिजनों को अस्पताल सुपर से मिलने में बाधा दिया, जिसे लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले बहस फिर हाथापाई भी हुई.
सूचना पाकर बारासात थाना की पुलिस मौके पर पहुंचर. परिजनों ने घटना की शिकायत अस्पताल सुपर और बारासात थाना में दर्ज की. दूसरी ओर, जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमओ) ने एंबुलेंस चालक की लापरवाही से बच्ची की मौत होने की घटना की जांच का आदेश दे दिया है. घटना को लेकर स्थानीय नागरिकों में रोष है.

Next Article

Exit mobile version