बड़ी सफलता: अंतरराष्ट्रीय वाहन तस्कर गिरोह का परदाफाश, गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी) ने अंतरराष्ट्रीय वाहन तस्कर गिरोह का परदाफाश किया है. डीडी के इंस्पेक्टर बीडी सरकार ने शनिवार की रात प्रधाननगर थाना क्षेत्र के मल्लागुड़ी स्थित दामोदर होटल में मुहिम चला कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मौके से चोरी की दो कारें (आसमानी रंग की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 5, 2015 8:08 AM

सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी) ने अंतरराष्ट्रीय वाहन तस्कर गिरोह का परदाफाश किया है. डीडी के इंस्पेक्टर बीडी सरकार ने शनिवार की रात प्रधाननगर थाना क्षेत्र के मल्लागुड़ी स्थित दामोदर होटल में मुहिम चला कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मौके से चोरी की दो कारें (आसमानी रंग की टाटा नैनो- डब्ल्यूबी-64ई/3553, लाल रंग की मटीज-यूपी25एच/3360) व दो बाइक (पल्सर- एमएन035/2124, हीरो होंडा स्पेलेंडर- एमएन035/2116) भी बरामद की. तस्करों की शिनाख्त बिहार के वैशाली निवासी जलंधर सिंह (35) व अजय यादव (30) के रूप में हुई है.

इनमें अजय दामोदर होटल में ही रहकर नौकरी करता था. डीडी के एसीपी तपन आलो मित्र ने रविवार को अपने दफ्तर में मीडिया को बताया कि बीते महीने 26 सितंबर को भी डीडी ने इसी दामोदर होटल से चार वाहन तस्करों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से बिहार से चोरी की गयी स्कार्पियो कार बरामद हुई थी. चारों को सिलीगुड़ी कोर्ट से पुलिस रिमांड में लिया गया था. पूछताछ के दौरान पुलिस को दिये गये बयान के आधार पर ही शनिवार रात को अन्य दो तस्करों को गिरफ्तार किया जा सका.

श्री मित्र ने बताया कि यह गिरोह वाहनों की चोरी प्राय: बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड व पश्चिम बंगाल में करता है और चोरी किये गये वाहनों की नंबर प्लेट बदल कर एवं फर्जी कागजातों के आधार पर सिलीगुड़ी के रास्ते असम, पूर्वोत्तर राज्यों के अलावा नेपाल में भी तस्करी को अंजाम देता है.

श्री मित्र ने बताया कि इन वाहन तस्करों का बड़ा नेटवर्क पूवोत्तर राज्यों में फैला हुआ है. इन तस्करों ने सिलीगुड़ी को ट्रांजिट प्वाइंट एवं दामोदर होटल को डीलिंग प्वाइंट बना रखा है. इन तस्करों की गिरफ्तारी के बाद और भी कई नये नामों का खुलासा हुआ है. इन सभी के साथ-साथ दामोदर होटल के मालिक की भी तलाश शुरू कर दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version