प्याज की कीमत कम करेगी राज्य सरकार

कोलकाता. प्याज की कीमतों में वृद्धि के बाद राज्य सरकार ने फेयर प्राइस शॉप के माध्यम से इसे बेचना शुरू किया है, लेकिन थोक बाजार में प्याज की कीमत कम होने के कारण राज्य सरकार ने भी इसकेे दाम घटाने का फैसला किया है. राज्य सरकार द्वारा फिलहाल 50 रुपये प्रति किलो की दर से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2015 1:54 AM
कोलकाता. प्याज की कीमतों में वृद्धि के बाद राज्य सरकार ने फेयर प्राइस शॉप के माध्यम से इसे बेचना शुरू किया है, लेकिन थोक बाजार में प्याज की कीमत कम होने के कारण राज्य सरकार ने भी इसकेे दाम घटाने का फैसला किया है. राज्य सरकार द्वारा फिलहाल 50 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचा जा रहा है, जिसे कम कर के अब 45 रुपये कर दिया जायेगा. यह जानकारी राज्य के कृषि विपणन मंत्री अरूप राय ने दी.

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बनाये गये 49 फेयर प्राइस शॉप से कम कीमत पर प्याज बेचा जा रहा है, प्रत्येक व्यक्ति को 500 ग्राम प्याज बेचा जा रहा है.

उन्होंने बताया कि राज्य में प्रति वर्ष 8.5 लाख टन प्याज की खपत होती है, जबकि प्याज का उत्पादन यहां मात्र चार लाख टन होता है. बाकी प्याज अन्य राज्यों से मंगाया जाता है. हालांकि पहले यहां सिर्फ एक लाख टन प्याज का ही उत्पादन होता था, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल के बाद इसे बढ़ा कर चार लाख टन कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version