तय समय पर ही विस चुनाव : ममता

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समय से पहले विधानसभा चुनाव कराये जाने की चर्चा पर विराम लगाते हुए शुक्रवार को विधानसभा में साफ कर दिया कि विधानसभा के चुनाव समय से पहले नहीं होंगे. अभी विधानसभा चुनाव में एक वर्ष बाकी है. निर्धारित समय पर ही विधानसभा चुनाव होंगे. वह उनलोगों को छोड़ कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2015 6:35 AM
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समय से पहले विधानसभा चुनाव कराये जाने की चर्चा पर विराम लगाते हुए शुक्रवार को विधानसभा में साफ कर दिया कि विधानसभा के चुनाव समय से पहले नहीं होंगे. अभी विधानसभा चुनाव में एक वर्ष बाकी है. निर्धारित समय पर ही विधानसभा चुनाव होंगे.
वह उनलोगों को छोड़ कर नहीं जायेंगी और न ही उनलोगों को जाने देंगी. शुक्रवार को विधानसभा में गृह विभाग के बजट पर हुई बहस का जवाब देती हुईं सुश्री बनर्जी ने ये बातें कहीं. मुख्यमंत्री के वक्तव्य के पहले वाम मोरचा के विधायक विधानसभा की कार्यवाही से वॉकआउट कर गये थे. उन्होंने निकाय चुनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि निकाय चुनाव शांतिपूर्ण हुए हैं.
केवल कोलकाता में एक घटना घटी और घटना भी चुनाव समाप्त होने के बाद हुई थी, लेकिन विरोधी दल झूठा प्रचार करते हैं. अफवाह फैलाते हैं. सुश्री बनर्जी ने वाम मोरचा की खाली सीट की ओर इंगित करते हुए कहा कि अगले चुनाव के बाद विरोधी नहीं होंगे. एक भी विरोधी नहीं रहेगा. आम लोग वाम मोरचा को फिर यह सीट नहीं देंगे.
मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सात्ताेर की घटना को खारिज करते हुए कहा कि तरह की कोई घटना नहीं घटी है. पुलिस अधीक्षक से उन्होंने रिपोर्ट ली है. पुरानी तसवीरें दिखायी जा रही हैं. यह रिकॉर्डेड है.
पुरानी घटना को सजा कर दिखाया जा रहा है. यह पुराना फुटेज है. आरोपी स्वेटर व चादर ओढ़ कर गोली चला रहे हैं. विधानसभा के अध्यक्ष को वीरभूम के पुलिस अधीक्षक ने रिपोर्ट दी है.
इसका भाजपा विधायक शमिक भट्टाचार्य ने विरोध किया. इस पर सुश्री बनर्जी ने कहा कि वह इस मामले पर राजनीति नहीं करें. केवल एक छोटी घटना घटी है. उन्होंने कहा कि पिंगला और खगरागढ़ की घटना में न तो तृणमूल और न ही प्रशासन का ही कोई हाथ है. असामाजिक तत्व सभी जगह रहते हैं.
पिंगला में 12 लोगों की मौत हुई थी. उन्होंने मुआवजा भी दिया था. सीआइडी जांच के आदेश भी दिये गये हैं. रानाघाट की घटना की सीआइडी जांच के आदेश दिये गये थे. कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

Next Article

Exit mobile version