कोलकाता नगर निगम सहित राज्य भर के 92 नगर निकायों का चुनाव आज होगी मतगणना, तैयारी पूरी

कोलकाता. कोलकाता नगर निगम सहित राज्य के 92 नगर निकायों के लिए मतगणना मंगलवार को होगी. यहां 18 व 25 अप्रैल को वोट डाले गये थे. मंगलवार की सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. इस संबंध में सोमवार को राज्य चुनाव आयुक्त सुशांत रंजन उपाध्याय ने बताया कि सभी मतगणना केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2015 6:49 AM
कोलकाता. कोलकाता नगर निगम सहित राज्य के 92 नगर निकायों के लिए मतगणना मंगलवार को होगी. यहां 18 व 25 अप्रैल को वोट डाले गये थे. मंगलवार की सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. इस संबंध में सोमवार को राज्य चुनाव आयुक्त सुशांत रंजन उपाध्याय ने बताया कि सभी मतगणना केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है.

उन्होंने उम्मीद जतायी कि सुबह 11 बजे से रुझान आने शुरू हो जायेंगे. सभी मतगणना केंद्रों से 100 मीटर के दायरे में किसी के भी प्रवेश करने पर रोक रहेगी.

उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान सभी पार्टियों के उम्मीदवार व चुनावी एजेंटों को मतगणना केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति रहेगी और इसके लिए विशेष आइ कार्ड भी जारी किये गये हैं. कोलकाता में मतगणना के लिए नेताजी इंडोर स्टेडियम, सिंथी स्थित रवींद्र भारती यूनिवर्सिटी व अलीपुर में केंद्र बनाये गये हैं. इसके साथ ही राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में भी मतगणना केंद्र बनाये गये हैं. गौरतलब है कि कोलकाता नगर निगम सहित 92 नगर निकायों में मतदान को लेकर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य चुनाव आयुक्त से रिपोर्ट मांगी है. इस संबंध में राज्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि राज्यपाल ने चुनाव को लेकर कई विषयों पर रिपोर्ट मांगा थी, जिसके अनुसार राज्य चुनाव आयोग अपना जवाब दे रहा है.

Next Article

Exit mobile version